शादी का हर पल होगा ज्यादा खूबसूरत, जब करते हैं इनकी पसंद की

Update: 2018-11-25 03:32 GMT

जयपुर:शादी का फैसला हर व्यक्ति के लिए बहुत महत्वपूर्ण होता हैं क्योंकि उनका पूरा भविष्य इस फैसले पर टिका होता हैं। लेकिन सभी के मन में यही बात चलती रहती हैं कि लव मैरिज सही या अरेंज मैरिज। हांलाकि आजकल लव मैरिज को ज्यादा तवज्जो दी जाने लगी हैं। लेकिन आज हम आपको अरेंज मैरिज के ऐसे फायदे बताने जा रहे हैं कि आप भी इसकी ओर आकर्षित होने लगेंगे। जानते हैं अरेंज मैरिज के फायदों के बारे में।

परिवार का स्पोर्ट अरेंज मैरिज में आपकी फैमिली से लेकर ससुराल वालों तक सभी आपके रिश्तें को मजबूत बनाने की कोशिश करते है।

मजबूत बैक बोन बेशक शादी पेरेट्स की मर्जी से हो लेकिन प्रॉब्लम तो हर किसी की लाइफ में आती है लेकिन किसी भी तरह की प्रॉब्लम होने पर परिवार आपके साथ खड़ा रहता है।

समझौता करना लव मैरिज के साथ आपकी उम्मीदें भी ज्यादा हो जाती है जबकि अरेंज मैरिज में किसी भी तरह के बदलाव को अपनाने के लिए आप पहले से ही तैयार रहते है।

आंख खोलते ही नवजात से छिना ममता का आंचल,अर्थी पकड़कर रोई दो मासूम बेटियां

एक-दूसरे को जानना अरेंज मैरिज में आप पार्टनर को धीरे-धीरे समझने की कोशिश करते है। इसके अलावा आप शादी के बाद ही अपनी सारी फ्यूचर प्लानिंग करते है, जो आपके रिश्ते को और भी मजबूत बनाता है।

बच्चों की टेंशन अरेंज मैरिज में आपके बच्चों को पारिवारिक और संस्कारिक माहौल मिलता है। इसके अलावा परिवार के होते हुए आपको बच्चों की भी टेंशन नहीं लेनी पड़ती।

शादी में होगा धमाल अरेंज मैरिज वाली शादी में रिश्तेदार शादी से बहुत दिन पहले आकर ही धमाल मचाना शुरू कर देते है। इससे शादी का हर पल और भी ज्यादा खूबसूरत हो जाता है।

Tags:    

Similar News

Motivational Story: सबक