Cristiano Ronaldo YouTube: एक ही दिन में रोनाल्डो ने यूट्यूब से कर ली इतनी कमाई, जानें इनकम

Cristiano Ronaldo YouTube Income: 39 साल के पुर्तगाली फुटबॉलर ने बीते दिन 21 अगस्त, बुधवार को अपना खुद का यूट्यूबर चैनल लॉन्च किया। इससे एक ही दिन में उन्होंने तगड़ी कमाई भी कर ली।

Written By :  Shreya
Update: 2024-08-22 08:05 GMT

Cristiano Ronaldo (फोटो साभार- इंस्टाग्राम)

Cristiano Ronaldo YouTube Earnings: पुर्तगाल के दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) ने अब अपना यूट्यूब चैनल लॉन्च किया है। यूट्यूब की दुनिया में कदम रखते ही इस स्टार फुटबॉलर ने रिकॉर्ड भी बना दिया है। रोनाल्डो द्वारा यूट्यूब चैनल (Cristiano Ronaldo YouTube Channel) बनाए जाने के बस 90 मिनट में ही उनके दस लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हो गए। जबकि केवल एक ही दिन में इस चैनल से डेढ़ करोड़ यूजर्स जुड़ चुके हैं। 90 मिनट में 10 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर्स आज तक किसी के नहीं हुए। इससे पहले एक दिन में सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर्स का रिकॉर्ड हैम्स्टर कोम्बैट चैनल के नाम था।

क्या है चैनल का नाम (Cristiano Ronaldo YouTube Channel Name)

39 साल के पुर्तगाली फुटबॉलर ने बीते दिन 21 अगस्त, बुधवार को अपना खुद का यूट्यूबर चैनल लॉन्च किया था। इस चैनल का नाम UR Cristiano है। अपने यूट्यूब चैनल के शुरू करने की जानकारी खुद क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए दी थी। उन्होंने एक वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा- इंतजार खत्म हुआ। मेरा यूट्यूब चैनल आखिरकार जारी हो चुका है। सब्सक्राइब करें और मेरे साथ इस नई यात्रा पर जुड़ें।

खिलाड़ी को मिला गोल्डन प्ले बटन

क्रिस्टियानो रोनाल्डो की पॉपुलैरिटी का अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि यूट्यूब चैनल लॉन्च करने के कुछ मिनटों में ही उनके लाखों सब्सक्राइबर्स हो गए। साथ ही उन्हें पहले ही दिन यूट्यूब का गोल्डन प्ले बटन भी मिल गया। जिसका वीडियो उन्होंने यूट्यूब और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किया है। 1 करोड़ सब्सक्राइबर्स होने के बाद रोनाल्डो ने अपने बच्चों से गोल्डन प्ले बटन दबवाया।

Full View

अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी दबदबा (Cristiano Ronaldo Social Media)

क्रिस्टियानो रोनाल्डो अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी अपना दबदबा रखते हैं। उनके एक्स अकाउंट पर 112.5 मिलियन, फेसबुक पर 170 मिलियन और इंस्टाग्राम पर 636 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एथलीट

बता दें कमाई के मामले में भी रोनाल्डो काफी आगे हैं। वह दुनिया में सबसे अधिक कमाई करने वाले एथलीट हैं। साथ ही क्रिस्टियानो रोनाल्डो 1 बिलियन डॉलर से अधिक कमाने वाले पहले फुटबॉल खिलाड़ी भी हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, क्रिस्टियानो रोनाल्डो की कुल संपत्ति $800 मिलियन से $950 मिलियन के बीच होने का अनुमान है।

यूट्यूब से कितनी हुई रोनाल्डो की कमाई (Cristiano Ronaldo YouTube Income)

अब खिलाड़ी अपने यूट्यूब चैनल से भी तगड़ी कमाई करेंगे। अगर आपके मन में ये सवाल है कि क्रिस्टियानो रोनाल्डो एक वीडियो से कितने पैसे कमा रहे हैं तो चलिए आपको बताते हैं इस सवाल का जवाब। रोनाल्डो ने एक ही दिन में अपने चैनल पर 12 वीडियोज अपलोड किए हैं। इन वीडियोज पर करीब 50 मिलियन व्यूज आ चुके हैं। थिंकऑफ की रिपोर्ट के मुताबिक, एक यूट्यूबर की एक मिलियन व्यूज पर करीब 6000 डॉलर तक होती है। ऐसे में रोनाल्डो अब तक यूट्यूब से 3,00,000 डॉलर तक कमा चुके हैं।

Tags:    

Similar News