अगर जल्दी हो जाते हैं आपके बाल सफेद, तो करें इसका इस्तेमाल

जैसे-जैसे लोगों की ऐज बढ़ती जाती है उनके लाइफ के साथ उनके शरीर में भी काफी बदलाव आते हैं। लेकिन बहुत से ऐसे लोग होते है जिनके बाल जल्दी सफेद हो जाते हैं।

Update: 2023-07-13 10:03 GMT

लखनऊ: जैसे-जैसे लोगों की ऐज बढ़ती जाती है उनके लाइफ के साथ उनके शरीर में भी काफी बदलाव आते हैं। लेकिन बहुत से ऐसे लोग होते है जिनके बाल जल्दी सफेद हो जाते हैं। लेकिन जिनके बाल जल्दी सफेद हो जाते हैं वो अक्सर अपने बालों को डाई करते हैं। अगर आपके बाल भी कलर करने के एक सप्ताह बाद व्हाइट हो जाते हैं? पार्लर में जाकर हजारों रुपए खर्च करने के बावजूद ये ज्यादा दिन तक बालों में नहीं टिकता। आप बार-बार कलर करा करा के परेशान हो जातें हैं। तो आज हम आपको कुछ ऐसा बतातें हैं जो आपकी इस बात को लेकर टेंशन कम हो जाएगी। अगर टिकाना है अपने बालों का कलर तो अपनाए ये खास टिप्स...

ये भी देखें:लहंगा अब सस्ते में: इस पेपर से बन रही वेडिंग ड्रेेस, फेस्टिव सीजन रहेगी ट्रेंड पर

सही शैंपू का करें इस्तेमाल

बहुत से लोग हेयर कलर करने के तुरंत बाद नॉर्मल शैंपू का यूज़ करते हैं जो कि गलत है। अगर करते हैं आप भी ऐसा तो बदल दे अपनी आदत। नॉर्मल शैंपू की जगह आप किसी सल्फेट फ्री शैंपू का यूज़ करें। मार्केट में कलर्ड हेयर के अलग शैंपू आते हैं। इनका यूज़ करने से भी कलर बालों पर लंबे समय तक टिका रहेगा।

फिल्टर्ड पानी से करें हेयर वॉश

आप बाल धोते समय नार्मल पानी का यूज़ करते हैं अगर ऐसा करते हैं तो ये करना छोड़ दें, क्योंकि नल में आने वाले पानी में क्लोरीन और केमिकल्स मौजूद होते हैं, जो हेयर कलर को नहीं टिकने देते। अगर ये केमिकल्स बालों तक नहीं पहुंचेंगे तो आपका हेयर कलर लंबे समय तक चलेगा। एक बात और कभी भी गर्म पानी से बाल न धोएं, क्योंकि इससे बालों का कलर और मॉइश्चर दोनों खत्म होने लगता है।

ये भी देखें:शर्मनाक: कमरे में 3 घंटे तक जलती रही युवती, पुलिस कर रही थी ये काम

कलर लगाने के 3 दिन तक शैंपू न करें

जब भी आप हेयर कलर लगाएं तो इसके तीन दिन तक आप शैंपू से दूरी बनाकर रखें। ऐसा इसलिए क्योंकि इससे हेयर क्युटिकल को कलर को लॉक करने का पूरा वक्त मिल जाता है और आपका हेयर कलर लंबे समय तक चलता है।

Tags:    

Similar News