लद्दाख के प्राकृतिक आइस कैफ़े को नहीं देखा तो कुछ नहीं देखा, अगली ट्रिप यहीं की हो

अगर आप एडवेंचर के दीवाने हैं और हमेशा कुछ नया खोजते है, तो हम आपको बताएंगे लद्दाख के प्राकृतिक वातावरण में बने उस कैफे के बारे में जिसमें बैठ कर काफी पीने के बाद आपका एक्सपीरियंस बदल जाएगा।

Update: 2019-05-07 11:37 GMT

अनूप ओझा

अगर आप एडवेंचर के दीवाने हैं और हमेशा कुछ नया खोजते है, तो हम आपको बताएंगे लद्दाख के प्राकृतिक वातावरण में बने उस कैफे के बारे में जिसमें बैठ कर काफी पीने के बाद आपका एक्सपीरियंस बदल जाएगा। एक रेस्टोरेंट लद्दाख में भी खुला है, जिसके बारे में शायद ही कभी किसी ने सोचा होगा। दरअसल, हम बात कर रहे हैं लद्दाख स्थित इस ख़ूबसूरत आइस कैफ़े की, जिसे देखने के बाद शायद ही आप लद्दाख जाये बिना रह पायेंगे।

यह भी पढ़ें.....लेह और लद्दाख की सैर के लिए आईआरसीटीसी की बुकिंग शुरू

प्राकृतिक प्रक्रिया से बने इस कैफ़े का निर्माण बॉर्डर रोड ऑर्गेनाइजेशन के अधिकारियों द्वारा स्थानीय लोगों की मदद से सर्दियों में किया गया है।कैफ़े टीले के आकार का बना हुआ, जिसे सर्दियों में पानी की बचत के मकसद से बनाया गया था। वहीं गर्मियां आते ही पानी सिंचाई के काम में लाया जाएगा।

Full View

यह भी पढ़ें......बाइक से दिल्ली से लद्दाख की अपनी जर्नी को लेकर एक्साइटेड हैं रेमो

बर्फ़ से बना ये कैफ़े 14,000 फ़ीट की ऊंचाई पर स्थित है, जो कि भारत का पहला प्राकृतिक आइस कैफ़े है। कैफ़े मनाली-लेह राजमार्ग पर बनाया गया है।

ये शानदार कैफ़े वहां आने वाले पर्यटकों को काफ़ी आकर्षित कर रहा है लोगों को इस जगह का पूरा लुत्फ़ उठाने बड़े चाव से नूडल्स खाने आराम से Hot ड्रिंक्स लेने के बाद उनका एक्सपीरियंस बदल जाएगा।

Tags:    

Similar News