समर सीजन में आपका बेडशीट हो ऐसा, जो कूल-कूल एहसास से गर्मी में दिलाए राहत

बेडरूम की दीवारों के रंग को ध्यान में रखते हुए बेडशीट चुनें।गर्मी के मौसम में कॉटन व लिनन आदि की बेडशीट का इस्तेमाल करें। वैसे गर्मी के मौसम के लिए ग्रेस कॉटन सबसे अच्छा कपड़ा है। इसमें कई वेरायटी भी मिलती है।

Update: 2019-04-29 03:21 GMT

जयपुर: बेडशीट के चुनाव में फैब्रिक, मौसम, आकार, रंग, डिजाइन, लेटेस्ट ट्रेंड, उम्र आदि को ध्यान में रखना बहुत जरूरी है। गर्मी के मौसम के अनुरूप कैसे चुनें आरामदायक चादर। बेडशीट हमेशा मौसम के हिसाब से खरीदें। चिलचिलाती गर्मी वाले मौसम में बिस्तर के लिए सही चादर के चुनाव से भी गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है। गर्मी के मौसम के अनुरूप कैसी हो आपकी बेडशीट,

बेडशीट खरीदते समय उसके आकार पर भी ध्यान दें। खासकर कॉटन की बेडशीट लेते समय इस बात पर विशेष ध्यान दें, क्योंकि यह धोने के बाद सिकुड़ती है। बेडशीट हर साइज में आती है- लार्ज, मीडियम, एक्स्ट्रा लार्ज। वही बेडशीट खरीदें, जो गद्दे के चारों तरफ से आसानी से मोड़ पायें। रोजाना इस्तेमाल होने वाली बेडशीट पर अकसर सिलवटें पड़ती हैं। बेहतर होगा कि रोजाना इस्तेमाल के लिए रिंकल फ्री बेडशीट ही खरीदी जाए।

TRP में अच्छी’लेडीज स्पेशल’ शो के लिए बुरी खबर, इस वजह से यह शो होगा ऑफ एयर

बेडशीट का रंग बेडरूम की खूबसूरती निखारता है, इसलिए बेडरूम की दीवारों के रंग को ध्यान में रखते हुए बेडशीट चुनें। प्रिंट या कढ़ाई वाली चादर का चुनाव करना हमेशा सही निर्णय साबित होता है। यदि रोजमर्रा में चादर बिछानी है तो छोर्टे प्रिंट की चादर सही रहती है, लेकिन किसी खास या विशेष अवसरों के लिए छोटी कढ़ाई वाला चादर भी उपयुक्त रहती है।

गर्मी के मौसम में कॉटन व लिनन आदि की बेडशीट का इस्तेमाल करें। वैसे गर्मी के मौसम के लिए ग्रेस कॉटन सबसे अच्छा कपड़ा है। इसमें कई वेरायटी भी मिलती है। इस फैब्रिक की एक और खासियत यह है कि इसे धोना भी बहुत आसान है।

आजकल पॉम-पॉम काफी ट्रेंड में है। पर्दों और बेडशीट में भी इसका इस्तेमाल किया जा रहा है। प्लेन चादर के साथ कलरफुल पिलो कवर का प्रयोग करें। 3डी इफेक्ट वाली बेडशीट भी बाजार में उपलब्ध है।

बच्चों की पसंद को ध्यान में रखते हुए कमरे में कार्टून करेक्टर जैसे मिकी माउस, डोनाल्ड डक, डोरेमोन आदि थीम की बेडशीट बिछाएं।

Tags:    

Similar News