Tamannaah Bhatia Skin Care: तमन्ना भाटिया जैसी चाहिए खूबसूरत त्वचा, घर पर बनाएं ये DIY फेस मास्क

Tamannaah Bhatia Skin Care Routine In Hindi: अगर आपको भी एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया जैसी खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन चाहिए तो आप होममेड फेस स्क्रब और फेस पैक का इस्तेमाल कर सकती हैं।

Written By :  Shreya
Update: 2024-08-25 03:45 GMT

Tamannaah Bhatia (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Tamannaah Bhatia Skin Care Routine: बॉलीवुड और साउथ फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया (Tamannaah Bhatia) इन दिनों सुपरहिट फिल्म स्त्री 2 (Film Stree 2) के गाने आज की रात (Aaj Ki Raat Song) को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं। इस गाने में तमन्ना ने गजब का डांस किया है। इस डांस के साथ ही उनकी खूबसूरती के भी चर्चा खूब हो रहे हैं। फैंस उनकी सुंदरता की तारीफ करते नहीं थकते। बिना मेकअप भी तमन्ना किसी अप्सरा से कम नहीं लगतीं। हर लड़की की ख्वाहिश होती है कि उनकी तमन्ना जैसी क्लियर और खूबसूरत त्वचा हो। अगर आप भी अभिनेत्री जैसी त्वचा पाना चाहती हैं तो हम आपके साथ उनका स्किन केयर रूटीन शेयर करने जा रहे हैं।

इसमें कोई शक नहीं है कि तमन्ना भाटिया अपनी स्किन की देखभाल (Tamannaah Bhatia Skin Care) करने के लिए मॉइस्चराइजर, सनस्क्रीन, सीरम जैसे प्रोडक्ट्स यूज करती हैं। लेकिन उनके स्किन केयर रूटीन में DIY फेस पैक भी शामिल हैं, जो उनकी स्किन को बेदाग, फ्रेश और क्लियर रखने में मदद करते हैं। तमन्ना ने खुद ये राज अपने फैंस संग शेयर किया था, जिसका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। तो चलिए जानते हैं कि वह किन होममेड फेस पैक से अपनी स्किन को यंग और बेदाग रखती हैं। 

तमन्ना भाटिया ब्यूटी सीक्रेट (Tamannaah Bhatia Beauty Secret)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया ने अपने होममेड स्क्रब और फेस पैक को बनाने का तरीका सभी के साथ शेयर किया था। जिसे बनाना काफी आसान है और अगर आप इसे फॉलो करते हैं तो कुछ ही समय में चेहरे पर बेहतरीन रिजल्ट्स देखने को मिल सकते हैं।

स्क्रब (DIY Face Scrub By Tamannaah Bhatia)

तमन्ना भाटिया अपनी स्किन से डेड स्किन सेल्स को हटाने और त्वचा को मुलायम बनाने के लिए चंदन, कॉफी और हनी से बने स्क्रब का इस्तेमाल करती हैं। इसे बनाने के लिए एक कटोरी में एक चम्मच चंदन पाउडर, एक चम्मच ऑर्गेनिक शहद और एक चम्मच कॉफी को डालकर अच्छी तरह से मिक्स करें। अगर पेस्ट बहुत ज्यादा गाढ़ा है तो थोड़ा सा गुलाब जल मिक्स कर सकते हैं। इस फेस मास्क को साफ चेहरे पर अप्लाई करें और 2-3 मिनट के लिए स्क्रब करके लगभग 10 मिनट तक त्वचा पर लगा हुआ छोड़ दें। उसके बाद साधारण पानी से चेहरे को साफ कर लें। इससे आपकी स्किन सॉफ्ट और फ्रेश नजर आएगी।

Full View

फेस पैक (DIY Face Pack By Tamannaah Bhatia)

इसके बाद तमन्ना भाटिया एक होममेड फेस पैक का इस्तेमाल करती हैं। इसे बनाना भी काफी आसान है और इसकी सामग्री हर एक किचन में आसानी से मिल जाती है। ये फेस मास्क बनता है बेसन, गुलाब जल और दही से। इसे बनाने के लिए एक कटोरी में दो चम्मच बेसन, 2 से 3 चम्मच गुलाब जल और एक चम्मच दही डालकर अच्छी तरह से मिलाना है और एक स्मूद पेस्ट तैयार कर लेना है। पेस्ट की कंसिस्टेंसी के अनुसार आप दही की मात्रा घटा या बढ़ा भी सकती हैं।

जब यह फेस पैक तैयार हो जाए तो इसे चेहरे पर अप्लाई करें और लगभग 10 से 15 मिनट के लिए सूखने दें। जब यह सूख जाए तो साफ पानी से त्वचा को साफ कर लें और तौलिया की मदद से सूखा लें। फेस पैक में शामिल तीनों ही चीजें स्किन पर कमाल का असर दिखाती हैं। ऐसे में आप भी इसे घर पर बनाकर ट्राई कर सकती हैं।

नोट- इन फेस मास्क को चेहरे पर लगाने से पहले पैच टेस्ट जरूर करें।

Tags:    

Similar News