Makeup Tips In Hindi: गर्मियों में पसीने के साथ बह जाता है मेकअप, इन 6 टिप्स से बनाएं लॉन्ग लास्टिंग

Makeup Tips For Summer: गर्मियों में बार बार पसीना आने की वजह से मेकअप बह जाता है। लेकिन कुछ मेकअप टिप्स से आप इसे लॉन्ग लास्टिंग बना सकते हैं।

Written By :  Shreya
Update: 2024-08-14 10:44 GMT

Makeup Tips (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Long Lasting Makeup Tips: सभी महिलाओं को खूबसूरत दिखना पसंद होता है। खासकर, किसी शादी, पार्टी में वह सजना-संवरना और मेकअप करना पसंद करती हैं। घंटों लगाकर मनपसंदीदा मेकअप लुक (Makeup Look) अचीव होता है, लेकिन अगर कुछ ही देर में मेकअप खराब हो जाए तो काफी दुख होता है। गर्मी के मौसम में मेकअप को लॉन्ग लास्टिंग और फ्रेश रखना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। गर्मियों में बार बार पसीना आने की वजह से मेकअप बह जाता है। लेकिन अगर आप कुछ मेकअप टिप्स (Makeup Tips) को फॉलो करेंगी, तो गर्मी (Summer Makeup Tips) में भी लॉन्ग लास्टिंग मेकअप पाने में मदद मिल सकती है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो मेकअप को देर तक टिकाए रखते हैं। आइए जानते हैं इन्हें।

गर्मियों में लॉन्ग लास्टिंग मेकअप टिप्स (Long Lasting Makeup Tips For Summer)

1- चेहरे को प्रेप करना जरूरी

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

मेकअप को देर तक टिकाए रखने के लिए जरूरी है कि आप मेकअप से पहले अपने चेहरे को अच्छे से प्रेप करें। स्किन को प्रेप करने का मतलब है, चेहरे को क्लिन और मॉइश्चराइज करना। मेकअप करने से पहले हमेशा फेश वॉश करें, इसके बाद टोनर, सीरम, मॉइश्चराइजर और सनस्क्रीन लगाएं। स्किन केयर करने के 15-20 बाद अपना मेकअप करना शुरू करें। मेकअप प्राइमर लगाने से शुरू करें।

2- सही मेकअप प्रोडक्ट्स का चुनाव

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

अच्छे और लॉन्ग लास्टिंग मेकअप के लिए जरूरी है कि आप सही मेकअप प्रोडक्ट्स का यूज करें। जैसे कि गर्मियों के दौरान लाइट कवरेज वाला ऑयल-फ्री फाउंडेशन चुनें। फाउंडेशन और कंसीलर अप्लाई करने के बाद उसे पाउडर से सेट करें। इसके अलावा क्रीम ब्लश की जगह पाउडर ब्लश को चुनें। आंखों पर पाउडर आईशैडो और वाटरप्रूफ आईलाइनर, मस्कारा का इस्तेमाल करें। इससे पसीना आने पर आई मेकअप खराब नहीं होगा।

3- ज्यादा लेयर्स न लगाएं

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

गर्मी के मौसम में चेहरे पर मेकअप की ज्यादा लेयर लगाने से भी बचें। वैसे भी आज के समय में नो-मेकअप मेकअप लुक काफी ज्यादा ट्रेंडी है और इसे आप मेकअप प्रोडक्ट्स की कम लेयर के साथ भी अचीव कर सकते हैं। इसका फायदा ये भी होगा कि स्किन बहुत हैवी महसूस नहीं होगी और पसीने के चलते मेकअप केकी नहीं लगेगा।

4- होंठों पर फाउंडेशन

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

अक्सर ये सभी के साथ होता है कि मेकअप कराने के कुछ घंटे बाद ही लिपस्टिक हट जाती है। अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो आप लिपस्टिक लगाने से पहले होंठों पर फाउंडेशन लगाएं। इससे लिपस्टिक लंबे समय तक टिकी रहती है। लिक्विड की जगह मैट लिपस्टिक का इस्तेमाल ज्यादा अच्छा होगा।

5- मेकअप सेटिंग स्प्रे

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

इसके अलावा मेकअप को लॉन्ग लास्टिंग रखने के लिए आप मेकअप सेटिंग स्प्रे का भी यूज कर सकते हैं। इससे मेकअप अपनी जगह पर और ज्यादा समय तक टिका रहता है। 

6- चेहरे को बार-बार छूएं नहीं

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

अगर आप मेकअप हो जाने के बाद बार-बार उसे छूते रहते हैं तो ऐसा करने से बचें। क्योंकि इससे भी मेकअप खराब होने के चांस रहते हैं। वहीं, अगर आपको पसीना आ रहा है तो चेहरे को रगड़ने की बजाय टिश्यू पेपर से धीरे-धीरे टैप करके पोंछें।

Tags:    

Similar News