Madhya Pradesh: तमस नदी के पानी में छिपाकर होती थी शराब की तस्करी, पुलिस ने किया भंडाफोड़

Madhya Pradesh: टमस नदी में पानी के नीचे पुलिस ने शराब की बोतलें खोज निकाली है। बताया जा रहा है कि गांव में रह रहे लोगों के द्वारा नदी के पानी में छिपाकर शराब रखी जाती है।

Update: 2022-10-13 10:34 GMT

पुलिस ने पकड़ी अवैध शराब

Madhya Pradesh: मध्यप्रदेश के रीवा जिले (Rewa District) के चाकघाट थाना क्षेत्र (Chakghat police station area) अंतर्गत टोंक गांव से चौका देने वाला मामला सामने आया है, जहां टमस नदी में पानी के नीचे पुलिस ने शराब की बोतलें खोज निकाली है। बताया जा रहा है कि गांव में रह रहे लोगों के द्वारा नदी के पानी में छिपाकर शराब रखी जाती है और खरीददार मिलने पर पानी से शराब निकालकर उसकी बिक्री की जाती है। यह कारोबार काफी लंबे समय से चल रहा है जिसकी पुलिस को अब तक भनक भी नहीं लगी।

पुलिस ने बड़ी मात्रा में अवैध शराब की जब्त

जिले में नशीले पदार्थों के कारोबार के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में पुलिस टीम ने टोंक गांव में दबिश दी जहां से बड़ी मात्रा में अवैध शराब जब्त की गई है। हैरानी की बात तो ये है कि यहां अवैध शराब का कारोबार करने वाले लोगों ने शराब को छिपाने के लिए नदी का बंटवारा कर रखा था और टमस नदी के गहरे पानी के अंदर शराब को छिपाकर रखा था, जिसे पुलिस ने जब्त किया है।

टमस नदी में पानी के नीचे शराब की बोतलें

बताया जा रहा है कि नशा कारोबार के खिलाफ पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अभियान में बुधवार को ऐसा नजारा देखने को मिला जिसने खुद पुलिस के पैरों तले से जमीन खिसका दी। टमस नदी के अथाह जल के अंदर शराब की बोतलें छिपी हुई थीं, जिन्हें पुलिस ने जब्त किया है। नाव में सवार होकर पुलिस नदी के बीच में पहुंची, जहां आरोपियों ने धागा बांधाकर शराब की बोतलें छिपाई थी। अवैध शराब बिक्री का यह नजारा देखकर पुलिस को भी अपनी आंखों में विश्वास नहीं हुआ।

पुलिस को अवैध शराब बिक्री की मिली थी सूचना

चाकघाट थाने के टोंक गांव में पुलिस को अवैध शराब बिक्री की सूचना मिली थी। पुलिस ने आरोपी सत्यदेव सिंह के घर में दबिश दी। तलाशी के दौरान पुलिस को शराब नहीं मिली। तभी कुछ लोगों ने आरोपी के द्वारा नदी के अंदर शराब छिपाने की जानकारी मिली। कुछ देर के लिए तो पुलिस को भी अपने कानो पर विश्वास नहीं हुआ लेकिन तस्दीक करने के लिए नाव में सवार होकर पुलिस जब नदी के बीच में पहुंची तो वहां पर आरोपियों ने पतली रस्सी बांधकर शराब की बाटल पानी के अंदर छिपाई हुई थी। पुलिस ने 13 लीटर शराब पानी के अंदर से निकाली है।

खरीदार का होता था इंतजार

पुलिस ने बताया कि आरोपी शराब बनाने के बाद उसे पानी के अंदर छिपा देता था। जब भी ग्राहक आता तो नाव से उसे निकालकर बेच देता था। स्थानीय लोगों ने पुलिस को कई चौंकाने वाली जानकारियां दी है। जो भी लोग अवैध शराब बेचने का काम करते है वे ज्यादातर टमस नदी के अंदर ही शराब छिपाकर रखते हैं।

नदी में बंट गई थी हिस्सेदारी

आरोपियों ने टमस नदी में अपने घर के सामने के हिस्सा पर खुद का पट्टा बना लिया है और वे अपने-अपने इलाके में ही शराब छिपाते हैं। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। थाना प्रभारी अभिषेक पटेल ने बताया कि पुलिस ने आमिलकोनी गांव में भी दबिश दी थी जहां एक घर से पांच क्विंटल लाहन बरामद हुआ है। लाहन को नष्ट करवा दिया गया है। अवैध शराब बिक्री के मामले दर्ज कर जांच की जा रही है।

Tags:    

Similar News