MP News:सेमरिया की प्रसिद्ध मंदिर में तोड़फोड़, मूर्ति को खंडित किया

MP News: घटना की जानकारी लगते ही क्षेत्र के लोग भी एकत्र हो गए और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग की है

Report :  Network
Update: 2022-09-26 13:32 GMT

MP News in Semaria famous temple Anti social element vandalized broke idol

MP News: भगवान के साथ खिलबाड़ मंदिर को भी डसने से बाज नही आ रहे चोर। सेमरिया की प्रसिद्ध मंदिर में दिया वारदात को अंजाम ,रीवा जिले के सेमरिया थाना क्षेत्र अंतर्गत असामाजिक तत्वों ने मंदिर में की तोड़फोड़। हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए किसी असामाजिक तत्व के द्वारा रीवा जिले के सेमरिया में प्रसिद्ध मंदिर में मूर्ति को खंडित किया गया है।

दरअसल मामला सेमरिया थाना क्षेत्र के हरदुआ ग्राम का है। जहां विशुद्ध तालाब में स्थापित मंदिर की मूर्ति को खंडित किया गया है। घटना की जानकारी सुबह हुई जब भक्त नवरात्रि के पहले दिन दर्शन करने पहुंचे थे। घटना की जानकारी पुलिस को दी गई तो पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मौका मुआयना किया। वहीं घटना की जानकारी लगते ही क्षेत्र के लोग भी एकत्र हो गए और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग की है।

बताया जाता है कि जगन्नाथ बाबा के 8 प्रसिद्ध तालाबों में से एक यह पहला निर्माण किया गया तालाब हरदुआ का है। जिसमें असामाजिक तत्वों ने तोड़फोड़ की है । बताया जाता है कि उक्त तालाब का निर्माण करने वाले जगन्नाथ बाबा के वंशज आज भी डांडिया और मऊहरा में है। इसके पहले भी यहां से प्रसिद्ध मूर्तियां चोरी हो चुकी है। ये कोई मंदिर में चोरी एवं तोड़फोड़ का कोई पहला मामला नही है। इससे पहले रीवा शहर के गोविंद गढ़ कोतवाली बिछिया में ये घटना घटित हो चुकी है। जिस पर समाजिक संगठन के लोगो मे भी आक्रोश व्याप्त था। आरिपियो ने मंदिर के अंदर घुसकर भगवान की मूर्ति में तोड़फोड़ करते हुये मूर्ति चोरी कर लिए थे जिसके कई दिनों बाद पुलिस कंट्रोल रूम में खुलासा हुआ था और भगवान की मूर्ति भी चोरों के पास से बरामद कर ली गई थी और आरिपियो को जेल भेज दिया गया था।

Tags:    

Similar News