MP News: लोन के नाम पर ठगी, एक दर्जन से अधिक महिलाएं बनी शिकार

MP News Today: मामला मध्य प्रदेश के रीवा जिले में निधि फाइनेंस समूह लोन देने के नाम पर हनुमना में ऑफिस खोली गई जहाँ लोगों को ठगा गया ।

Update: 2022-11-11 03:10 GMT

लोन के नाम पर ठगी (photo: social media ) 

MP News: निधि फाइनेंस समूह लोन नाम का ऑफिस संचालित कर गांव की भोली-भाली जनता को ठगी का शिकार बनाया गया। शिकायत के आधार पर जांच में जुटी पुलिस। लाखों रुपए की ठगी करके फाइनेंस के नाम पर पैसा लेकर फरार हो गई कंपनी।

एमपी के रीवा में जहां एक ओर मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा तरह-तरह के जागरूकता प्रयास कर रहे हैं। लेकिन कुछ भोली भाली जनता गुमराह का शिकार हो जाती हैं। ऐसा ही मामला मध्य प्रदेश के रीवा जिले में निधि फाइनेंस समूह लोन देने के नाम पर हनुमना में ऑफिस खोली गई एवं कई एजेंट बनाए गए, वहीं ग्रामीण क्षेत्र के भोली-भाली जनता महिलाओं को लोन देने के नाम पर शिकार बनाया गया जहां लाखों रुपए ठगी करके फाइनेंस के नाम पर पैसा लेकर फरार हो गए।

पीड़ितों के द्वारा बताया गया फ्रॉड करने वालों के द्वारा प्रलोभन दिया गया जिसमें 50,000 लोन वाले को 2300 और 30000 वाले को 1380 रुपए जमा करना होगा। लोग प्रलोभन में आ गए और पैसा जमा कर दिए। ठगों के द्वारा बताया गया 5:00 बजे तक खाते में पैसा आ जाएगा। जब 5:00 बजे तक खाते में पैसा नहीं आया तो लोगों ने इधर-उधर फोन लगाया। तब पता करने के बाद जानकारी मिली कि ऑफिस बंद है। फोन लगाने पर भी फोन बंद हो गया। पीड़ितों के द्वारा हनुमना थाना में शिकायत दर्ज कराई गई है। अपराध करने वालों पर कार्यवाही की मांग की गई है।

महिलाओं के साथ ठगी का मामला

पुलिस का कहना है कि हनुमना तहसील क्षेत्र के अंतर्गत अभी बिरहा समयलाल एवं बिजौली सहित मिसिरगवा की महिलाओं के साथ ठगी का मामला सामने आया है। जांच होने पर इससे ज्यादा ठगी की शिकार महिलाएं सामने आ जाएंगी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर जांच चालू कर दी है।

Tags:    

Similar News