Meghalaya Accident: टीएमसी की रैली में जा रही जीप पलटी, 5 समर्थकों लोगों की मौत, 21 घायल

Meghalaya Accident: उत्तर-पूर्वी राज्य मेघालय में विधानसभा चुनाव को लेकर ताबड़तोड़ रैलियां हो रही हैं। नॉर्थ गारो हिल्स जिले में टीएमसी की एक रैली में शामिल जा रही लोगों से भरी जीप हादसे का शिकार हो गई। जिस हादसे में पांच लोगों की मौत और 21 लोग घायल हुए है।

Update: 2023-02-21 07:41 GMT

पलटी पड़ी गाड़ी (फोटो: सोशल मीडिया)

Meghalaya Accident: उत्तर-पूर्वी राज्य मेघालय में विधानसभा चुनाव को लेकर ताबड़तोड़ रैलियां हो रही हैं। इस बार पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमुल कांग्रेस भी यहां पूरे दमखम के साथ चुनाव लड़ रही है। सोमवार को मेघालय के नॉर्थ गारो हिल्स जिले में टीएमसी की एक रैली में शामिल जा रही लोगों से भरी जीप हादसे का शिकार हो गई। जीप अचानक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गई।

 हादसे में पांच लोगों की मौत 21 लोग घायल

नॉर्थ गारो हिल्स के एसपी शैलेंद्र बामनिया ने बताया कि हादसे में पांच लोगों की मौत हुई है, जिनमें महिलाएं भी शामिल हैं। इसके अलावा21 लोग घायल हुए है, जिनमें कईयों की हालत बेहद गंभीर है। सभी जख्मी लोगों को असम के गोलपारा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि जीप में सवार सभी लोग चुनावी रैली में भाग लेने अडोगरे गांव जा रहे थे। यहां कांग्रेस से टीएमसी में आए पूर्व सीएम मुकुल संगमा सभा को संबोधित करने वाले थे।

टीएमसी के सीएम पद के हैं उम्मीदवार संगमा

ममता बनर्जी की पार्टी तृणमुल कांग्रेस पश्चिम बंगाल से निकलकर अन्य राज्यों में अपना सियासी जनाधार बढ़ाने की कोशिश कर रही है। गोवा के बाद पार्टी पूर्वोतर के राज्यों जो कि बंगाल के पड़ोस में हैं, आक्रमक रूप से अपनी उपस्थिति दर्ज करा रही है। टीएमसी ने नॉर्थ – ईस्ट के राज्यों में कांग्रेस के बड़े नेताओं को तोड़कर अपने साथ ला रही है। इसी कवायद के तहत मेघालय के पूर्व मुख्यमंत्री और कद्दावर नेता मुकुल संगमा को अपने साथ मिलाया।

सीएम पद का चेहरा

पार्टी ने संगमा को राज्य में सीएम पद का चेहरा घोषित किया है। वो खुद को मौजूदा सीएम कोनराड संगमा के विकल्प के तौर पर पेश कर रहे हैं। टीएमसी ने 60 में से 56 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। सत्तारूढ़ एनपीपी, कांग्रेस, बीजेपी और टीएमसी के कारण मेघालय में चतुष्कोणीय लड़ाई होती नजर आ रही है।

कब होंगे चुनाव ?

मेघालय की 60 सीटों पर 27 फरवरी को चुनाव होंगे। इसी दिन नागालैंड में भी चुनाव होगा। नतीजे 2 मार्च को आएंगे।

Tags:    

Similar News