लोहिया को याद करते हुए पीएम का विपक्ष पर वार, अखिलेश का पलटवार

ब्लॉग के जरिए पीएम मोदी ने समाजवादी पार्टी समेत सभी विपक्षी दलों पर निशाना साधा है। प्रधानमंत्री मोदी ने ब्लॉग को ट्वीट करते हुए लिखा है कि जो लोग आज डॉ लोहिया के सिद्धांतों से छल कर रहे हैं, वही कल देशवासियों के साथ भी छल करेंगे।

Update: 2019-03-23 07:59 GMT

लखनऊ: लोकसभा चुनाव 2019 का शंखनाद हो चुका है। सियासी सरगर्मियां लगातार बढ़ती जा रही है। शनिवार को समाजवादी नेता रहे राम मनोहर लोहिया की जयंती पर उन्हें याद करते हुए ब्लॉग लिखा है। इस ब्लॉग के जरिए पीएम मोदी ने समाजवादी पार्टी समेत सभी विपक्षी दलों पर निशाना साधा है। प्रधानमंत्री मोदी ने ब्लॉग को ट्वीट करते हुए लिखा है कि जो लोग आज डॉ लोहिया के सिद्धांतों से छल कर रहे हैं, वही कल देशवासियों के साथ भी छल करेंगे।

'डॉ लोहिया की याद में...' शीर्षक के ब्लॉग को शेयर करते हुए पीएम मोदी ने लिखा कि जो लोग डॉ लोहिया के दिखाए रास्ते पर चलने का दावा करते हैं, वही क्यों उन्हें अपमानित करने में लगे हैं? मोदी ने ब्लॉग में लिखा कि डॉ. लोहिया संसद के भीतर या बाहर बोलते थे, तो कांग्रेस में इसका भय साफ नजर आता था।

यह भी पढ़ें-पाक पीएम का दावा: PM मोदी ने ‘पाकिस्तान नेशनल डे’ पर दी बधाई

पीएम ने ब्लॉग लिखकर बोला हमला

उन्होने ब्लॉग में लिखा डॉ. लोहिया का मानना था कि जो व्यक्ति ‘समता’, ‘समानता’ और ‘समत्व भाव’ से कार्य करता है, वह योगी है। दुख की बात है कि स्वयं को लोहियावादी कहने वाली पार्टियों ने इस सिद्धांत को भुला दिया। वे ‘सत्ता’, ‘स्वार्थ’ और ‘शोषण’ में विश्वास करती हैं। इन पार्टियों को जैसे तैसे सत्ता हथियाने, जनता की धन-संपत्ति को लूटने और शोषण में महारत हासिल है। गरीब, दलित, पिछड़े और वंचित समुदाय के लोगों के साथ ही महिलाएं इनके शासन में खुद को सुरक्षित महसूस नहीं करतीं, क्योंकि ये पार्टियां अपराधी और असामाजिक तत्त्वों को खुली छूट देने का काम करती हैं।

यह भी पढ़ें-खुद को सेना समझना बंद करे मोदी सरकार: अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने किया पलटवार

लोहिया पार्क में लोहिया प्रतिमा पर माल्यार्पण करने पहुंचे अखिलेश यादव ने पीएम मोदी पर पलटवार करते हुए कह उनको समाजवाद से कोई लेना देना नहीं है। बीजेपी हमें समाजवाद न​ और लोहिया के आदर्श सिखाये। भाजपा को जनता ने मौका दिया लेकिन उसने सही काम नहीं किया। आज कोई यह बताने वाला नहीं है कि अच्छे दिन कहां गए। 23 मार्च को हर साल हम लोहिया का जन्मदिन मनाते हैं, और आज ही भगत सिंह, राजगुरु और अन्य शहीदों को याद करते हैं। मुलायम सिंह यादव भी लोहिया पार्क पहुंचे, जहां उन्होंने डॉ. लोहिया की मूर्ति पर माल्यार्पण किया।

मायावती ने भी ट्वीट कर पीएम पर साधा निशाना

इसी कड़ी मायावती ने भी पीएम मोदी को निशाना बनाते हुए ट्वीट किया है। उन्होने कहा "बेरोजगारी का शाप 45 वर्षों में सर्वाधिक है।"



यह भी पढ़ें-बसपा सुप्रीमो मायावती ने किया मोदी सरकार पर हमला

उन्होंने कहा "देश गर्क में क्यों जा रहा है? बसपा सुप्रीमो ने कहा मोदी जी के विकास में धन्नासेठों की संख्या सबसे अधिक और पूर्व सरकारें भी गरीबी तथा सामाजिक न्याय के मुद्दे पर फेल रही हैं।"

Tags: