Nagaland CM Oath Ceremony: 5वीं बार नागालैंड के सीएम बने नेफ्यू रियो, PM मोदी रहे मौजूद

Nagaland CM Oath Ceremony: नागालैंड में आज नई सरकारों का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया है। नेफ्यू रियो आज नगालैंड के सीएम पद की शपथ ले ली है।

Written By :  Jugul Kishor
Update: 2023-03-07 08:30 GMT

Nagaland CM Oath Ceremony Live Updates (Pic: Social Media)

Nagaland CM Oath Ceremony: नगालैंड में आज यानी मंगलवार को नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया है। नागालैंड में NDPP सुप्रीमो नेफ्यू रियो (Neiphiu Rio) अपने 5 वें कार्यकाल के लिए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली है। 9 विधायकों ने नागालैंड कैबिनेट में मंत्रियों के रूप में शपथ ली। राज्यपाल ला गणेशन ने नेफ्यू रियो को सीएम पद व विधायकों को मंत्रिपद की शपथ दिलायी। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अमित शाह व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई बड़े नेता मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए हैं।

ये भी पढ़ें: CM Oath Ceremony: कोनराड संगमा ने ली सीएम पद की शपथ, यूपी की तर्ज पर बने दो डिप्टी सीएम

नागालैंड में NDPP-BJP की बड़ी जीत

नागालैंड में NDPP-BJP गठबंधन ने हालिया विधानसभा चुनाव में 37 सीटें हासिल कर बहुमत का लक्ष्य हासिल कर लिया। जिसमें एनडीपीपी ने 25 और बीजेपी ने 12 सीट हासिल की। वहीं, अन्य की बात करें तो राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने 7 सीट, NPF ने 5 और नगा पीपुल्स फ्रंट (NPF), लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) और आरपीआई (आठवले) ने दो-दो सीट जीती है। जेडीयू ने एक सीट, जबकि 4 पर निर्दलीय जीते हैं। नागालैंड में 1 बजकर 45 मिनट पर शपथ ग्रहण समारोह आयोजित होगा।  

 

Live Updates
2023-03-07 09:17 GMT

Nagaland CM Oath Ceremony Live Updates: जी काइतो ऐ, जैकब झिमोमी, केजी केन्ये, पी पैवांग कोन्याक, मेत्सुबो जमीर, तेमजेन इम्ना अलोंग, सीएल जॉन, सलहौतुओनुओ क्रूस और पी बशांगमोंगबा चांग सहित 9 विधायकों ने नगालैंड कैबिनेट में मंत्रियों के रूप में शपथ ली।

2023-03-07 08:49 GMT

Nagaland CM Oath Ceremony Live Updates: तदितुई रंगकौ ज़ेलियांग और यानथुंगो पैटन ने नागालैंड के उपमुख्यमंत्रियों के रूप में शपथ ली।

2023-03-07 08:42 GMT

Nagaland CM Oath Ceremony Live Updates: नागालैंड में गठबंधन में शामिल बीजेपी को डिप्टी सीएम का पद मिला है। बीजेपी के यानथुंगो पैटन ने उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है। 

2023-03-07 08:36 GMT

Nagaland CM Oath Ceremony Live Updates: नेफ्यू रियो ने नागालैंड के मुख्यमंत्री पद के लिए शपथ ग्रहण किया। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उपस्थित रहे

2023-03-07 08:28 GMT

Nagaland CM Oath Ceremony Live Updates: नागालैंड के कोहिमा में थोड़ी देर में नेफ्यू रियो एक बार फिर से मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए पीएम मोदी और अमित शाह भी पहुंचे हैं। 

2023-03-07 08:23 GMT

Nagaland CM Oath Ceremony Live Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोहिमा में नागालैंड सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए।

Tags:    

Similar News