लव जिहाद पर बोले शशि थरूर, जनता को भड़का रहे हैं राजनेता!

शशि थरूर ने आगे कहा, " क्या कोई बता सकता है कि कितने मामले हैं जो तथाकथित जिहाद का गठन कर रहे हैं?"

Update: 2021-04-01 14:08 GMT

लव जिहाद पर बोले शशि थरूर, जनता को भड़का रहे हैं राजनेता! (photo- social media)

तिरुवनंतपुरम: अपनी बेबाकता के चलते सुर्खियों में छाए रहने वाले कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने लव जिहाद पर एक बड़ा बयान दिया है। कांग्रेस नेता शशि थरूर ने लव जिहाद का मुद्दा उठाते हुए कहा कि राजनेताओं ने लोगों को यह बताने का अधिकार दिया है कि उन्हें क्या पहनना है, किससे प्यार करना है, कैसे खाना है, कैसे और कहां प्रार्थना करनी है।

शशि थरूर ने लव जिहाद पर निकाली भड़ास

लव जिहाद पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा, "लव जिहाद प्रस्ताव के रूप में गैरबराबरी है। क्या कोई बता सकता है कि कितने मामले हैं जो तथाकथित जिहाद का गठन कर रहे हैं? यह शुद्ध सांप्रदायिकता, जहरीली बयानबाजी है जिसका उद्देश्य हमारे लोगों और विचारों का ध्रुवीकरण करना है। इस तरह की लव जिहाद की बात हमारे लिए विदेशी है।"

Congress MP Shashi Tharoor (photo- social media)

सामाजिक एकता को भंग करना चाहते है राजनेता

शशि थरूर ने आगे कहा, "लोगों को अपने निजी जीवन का नेतृत्व करना चाहिए जैसा कि उन्हें करना चाहिए। यह हमारे देश और लोकतंत्र के बारे में होना चाहिए। लेकिन राजनेताओं ने लोगों को यह बताने का अधिकार दिया है कि उन्हें क्या पहनना है, किससे प्यार करना है, कैसे खाना है, कैसे और कहां प्रार्थना करनी है।" इतना ही नहीं उन्होंने ये भी कहा कि लव जिहाद का चर्चा केवल सामाजिक एकता को भंग करने के लिए किया जा रहा है।

Tags:    

Similar News