यूपी : मतदाताओं को गाड़ी से लाने के आरोप में पूर्व सपा सांसद हिरासत में

Update: 2018-05-28 13:57 GMT

बिजनौर: समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद यशवीर सिंह को पुलिस ने सोमवार को बिना पास की गाड़ी में घूमने के कारण हिरासत में ले लिया। आरोप है कि वह अपनी गाड़ी में मतदाताओं को बूथ तक ले जा रहे थे। यशवीर के साथ आसिफ कादरी को भी हिरासत में लिया गया है।

वहीं पूर्व सांसद का कहना है कि बूथों पर जान-बूझकर की जा रही ईवीएम में गड़बड़ी के खिलाफ आवाज उठाने के कारण उन्हें गिरफ्तार किया गया है। भाजपा के शासन में लोकतंत्र को बचाना वाकई मुश्किल हो गया है।

ये भी देखें :उपचुनाव : शाम 5 बजे तक पंजाब में 69%, यूपी में 57%, बंगाल में 70 फीसदी मतदान

पूर्व सांसद पर आरोप है कि वह बिजनौर के गांव मकसूदपुर में अपनी गाड़ी में बैठाकर मतदाताओं को मतदान केंद्र तक पहुंचा रहे थे। पुलिस ने बिना पास की गाड़ी में चलने को आधार बनाकर उन्हें हिरासत में ले लिया और थाने ले गए।

पुलिस का कहना है कि यशवीर ने अपनी गाड़ी पर पूर्व सांसद की नेम प्लेट लगाई थी और अपनी गाड़ी से चुनाव प्रचार भी कर रहे थे। उनकी गाड़ी सीज कर ली गई है।

दूसरी तरफ, यशवीर सिंह का कहना है कि बूथों पर जान-बूझकर मशीनों में गड़बड़ी की जा रही है। उन्होंने इसके खिलाफ आवाज उठाई तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। सवाल यह है कि क्या भाजपा अब हर चुनाव में इसी तरह मशीनों में गड़बड़ी करवाएगी और कोई बोलेगा तो उसे गिरफ्तार करवाएगी?

Tags:    

Similar News