थरूर ने सीएम मोदी के ट्वीट पर अब पीएम को घेरा, मांगा जवाब

नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर यूपीए सरकार की चीन नीति की आलोचना करते हुए केंद्र में एक मजबूत सरकार की वकालत की थी।थरूर ने पीएम मोदी द्वारा मई 2013, अगस्त 2013 और फरवरी 2014 में किए ट्वीट्स को रिट्वीट किया है।

Update: 2020-06-19 11:40 GMT

नई दिल्ली: भारत-चीन तनाव के बीच कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 2013 और 2014 में किए गए ट्वीट्स की याद दिलाई है। उन्होंने तब चीन के साथ चल रहे सीमा विवाद को लेकर गुजरात के मुख्यमंत्री रहे नरेंद्र मोदी के ट्वीट्स को आज की परिस्थितियों से जोड़ा है।

यूपीए सरकार की चीन नीति की आलोचना पीएम नरेन्द्र मोदी ने किया था

गौरतलब है कि उस वक्त नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर यूपीए सरकार की चीन नीति की आलोचना करते हुए केंद्र में एक मजबूत सरकार की वकालत की थी।थरूर ने पीएम मोदी द्वारा मई 2013, अगस्त 2013 और फरवरी 2014 में किए ट्वीट्स को रिट्वीट किया है। हालांकि उन्होंने इस रिट्वीट्स के साथ कोई कमेंट नहीं पोस्ट किया है।

इस वक्त हमारे देश की सुरक्षा खतरे में

पहले ट्वीट में लिखा गया था- चीन ने अपनी सेना पीछे खींच ली है लेकिन आश्चर्य की बात है कि भारतीय सेनाएं भी अपने ही क्षेत्र से पीछे हट रही हैं। आखिर हम क्यों पीछे हट रहे हैं? दूसरे ट्वीट में लिखा गया- इस वक्त हमारे देश की सुरक्षा खतरे में है। आखिर चीन ने क्या किया? वो हमारी सीमाओं में घुस आए और हम चुपचाप हैं।

ये भी देखें: चीन पर बड़ी बैठक: PM मोदी 5 बजे करेंगे चर्चा, सीमा पर तैनात लड़ाकू विमान

तीसरे ट्वीट में नरेंद्र मोदी ने लिखा था- हमारे जैसे सज्जन देश को पड़ोसियों द्वारा परेशान किया जा रहा है केंद्र सरकार असहाय स्थिति में खड़ी है। इसी स्थिति को बदलने के लिए हमें केंद्र में एक मजबूत सरकार की जरूरत है।

बड़ी संख्या में भारतीय स्वदेश नहीं आ सके-थरूर

इससे पहले थरूर ने विदेश मंत्री एस जयशंकर को लिखे पत्र में यह आग्रह भी किया है कि कोरोना वायरस की जांच के प्रमाणपत्र को लेकर एक राष्ट्रीय नीति बनानी चाहिए। उनके मुताबिक ‘वंदे भारत मिशन’ लगातार चल रहा है लेकिन अभी तक बड़ी संख्या में भारतीय स्वदेश नहीं आ सके हैं।

ये भी देखें: Rahul Gandhi Birthday: कांग्रेसियों ने सैनिकों के परिवार के साथ मनाया जन्मदिन

Tags:    

Similar News