×

चीन पर बड़ी बैठक: PM मोदी 5 बजे करेंगे चर्चा, सीमा पर तैनात लड़ाकू विमान

पूर्वी लद्दाख बॉर्डर पर हुई हिंसक संघर्ष के बाद तनातनी काफी ज्यादा बढ़ गई है। ऐसें में बॉर्डर पर चीन को घेरने की तैयारी हो रही है। इसके लिए सैन्य और राजनीतिक दोनों ही मोर्चे जोरो-शोरों से तैयारी कर रहे हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 19 Jun 2020 11:25 AM GMT
चीन पर बड़ी बैठक: PM मोदी 5 बजे करेंगे चर्चा, सीमा पर तैनात लड़ाकू विमान
X

नई दिल्ली : पूर्वी लद्दाख बॉर्डर पर हुई हिंसक संघर्ष के बाद तनातनी काफी ज्यादा बढ़ गई है। ऐसें में बॉर्डर पर चीन को घेरने की तैयारी हो रही है। इसके लिए सैन्य और राजनीतिक दोनों ही मोर्चे जोरो-शोरों से तैयारी कर रहे हैं। वहीं सैन्य मोर्चे पर तीनों सेनाएं पूरी तरह तैयार है। भारतीय वायुसेना अध्यक्ष आर. के. एस. भदौरिया लेह जाकर तैयारियों का जायजा ले चुके हैं।

ये भी पढ़ें... आतंकियों पर ताबड़तोड़ गोलियां: मस्जिद को बनाया था ठिकाना, सेना का प्लान सफल

सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी

लद्दाख सीमा मुद्दे पर राजनीतिक तह के चलते केंद्र सरकार भी अलर्ट है। पीएम मोदी थोड़ी देर में सर्वदलीय बैठक करने जा रहे हैं। गलवान घाटी में 20 जवानों के बलिदान पर जो सवाल विपक्ष के मन में हैं, आज उसके जवाब सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी देंगे।

इस बैठक में चीन के साथ चल तनातनी पर अभी क्या हालात हैं, गलवान में क्या हुआ, इस पर प्रधानमंत्री मोदी खुद विपक्ष को भरोसे में लेंगे।

ये भी पढ़ें...जल्द होगें उपचुनाव: कोरोना संकट खत्म होने का है इंतजार, इन सीटों पर होगी लड़ाई

बैठक को लेकर अब विरोध

ऐसे में बस अब से कुछ देर में सर्वदलीय बैठक होनी है। राजनीतिक पार्टियां आम आदमी पार्टी, राष्ट्रीय जनता दल को इस बैठक में नहीं बुलाया गया है।

ये दोनों पार्टियां इस बैठक को लेकर अब विरोध कर रही हैं और सवाल उठा रही हैं। दोनों पार्टियों ने पूछा है कि आखिर मीटिंग में बुलाने का पैमान क्या है? सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इस बैठक में सभी राष्ट्रीय दलों को बुलाया गया है।

ये भी पढ़ें...यूपी: एक के बाद एक इस जिले में हुई अकाल मौत

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story