×

आतंकियों पर ताबड़तोड़ गोलियां: मस्जिद को बनाया था ठिकाना, सेना का प्लान सफल

जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना लगातार करतब पे करतब दिखाए जा रही है। जीं हां सेना के सुरक्षाबलों ने घाटी में दो सर्च ऑपरेशन चलाए, जिसमें एकाएक करके 8 आतंकियों को मार गिराया है।

Vidushi Mishra
Published on: 19 Jun 2020 8:33 AM GMT
आतंकियों पर ताबड़तोड़ गोलियां: मस्जिद को बनाया था ठिकाना, सेना का प्लान सफल
X

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना लगातार करतब पे करतब दिखाए जा रही है। जीं हां सेना के सुरक्षाबलों ने घाटी में दो सर्च ऑपरेशन चलाए, जिसमें एकाएक करके 8 आतंकियों को मार गिराया है। जिसमें शोपियां जिले में 5 और अवंतीपोरा में 3 आतंकियों को मौत के घाट उतारा है। सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच शोपियां के मुनांद इलाके में बुधवार रात 12 बजे मुठभेड़ शुरू हुई थी। इस मुठभेड़ के चलते कुछ ही घंटों में एक आतंकी मारा गया था, लेकिन फिर रात के अंधेरे की वजह से ऑपरेशन को बीच में ही रोकना पड़ गया।

ये भी पढ़ें... SBI ग्राहक सावधान: 21 जून को बंद रहेंगी सारी सेवाएं, गलती से भी न करें ये काम

वैसे तो कई दिनों से सुरक्षाबलों और आतंकियों की मुठभेड़ चल रही है, लेकिन बीती रात अंधेरा होने के बाद से शुक्रवार सुबह फिर से मुठभेड़ शुरू हो गई। जिसमें चार आतंकियों को मार गिराया गया।

साथ ही घाटी के शोपियां जिले में मुठभेड़ में पांच आतंकी मारे गए हैं। उधर, अवंतीपोरा में भी सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है।

ये भी पढ़ें...चीन के पास मिसाइल से खतरनाक हथियार, दुश्मन देशों के खिलाफ करता है इस्तेमाल

32 घंटे से अधिक चली मुठभेड़

भारतीय सुरक्षाबलों को शोपियां में आतंकियों के छिपे होने के इनपुट मिले थे। इसी सूचना के आधार पर सेना की 44-आरआर, एसओजी और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया। 32 घंटे से अधिक चली मुठभेड़ में जवानों ने पांच आतंकियों को मार गिराया।

इसके साथ ही अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है। बीते दिन से चल रही मुठभेड़ में एक आतंकी कुछ ही घंटों में मार गिराया गया था। इसके बाद आतंकी गोलाबारी की आड़ में मस्जिद में घुस गए थे।

ये भी पढ़ें...पुलिस का ये रूप देख रह जाएंगे दंग, सैंड आर्टिस्ट रूपेश हुए शिकार

सुरक्षाबलों ने मस्जिद की गरिमा को बनाए रखा

जिसके बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों से समर्पण करने की बात कही। लेकिन इसके बाद लगातार गोलियां चलती रही। फिर रात में अंधेरा होने की वजह से ऑपरेशन को रोक दिया गया।

आतंकियों के मस्जिद में घुस जाने के बाद भी सुरक्षाबलों ने मस्जिद की गरिमा को बनाए रखा। और ऐसा कोई कदम नहीं उठाया जिससे लोगों की भावनाएं आहत हों।

सेना के इस अंदाज को देखते हुए जामिया मस्जिद मीज के इमाम ने सुरक्षाबलों को धन्यवाद दिया है। और उन्होंने कहा कि सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान हर हाल में यह सुनिश्चित किया कि मस्जिद की पवित्रता बनाए रखी जाए।

ये भी पढ़ें...तुरंत हटाएं चाइनीज ऐप: जारी हुए सख्त निर्देश, नहीं तो झेलनी पड़ेगी आफत

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story