×

पुलिस का ये रूप देख रह जाएंगे दंग, सैंड आर्टिस्ट रूपेश हुए शिकार

योगी सरकार व पुलिस विभाग के उच्च अधिकारी भले ही पुलिस को मानवाधिकार का पाठ लगातार पढ़ाये तथा आम लोगों से आदर पूर्वक बातचीत की नसीहत दे, लेकिन कुछ पुलिस कर्मी अपनी बेजा हरकतें सामने आ ही जाती हैं।

Ashiki
Published on: 19 Jun 2020 5:43 AM GMT
पुलिस का ये रूप देख रह जाएंगे दंग, सैंड आर्टिस्ट रूपेश हुए शिकार
X

बलिया: योगी सरकार व पुलिस विभाग के उच्च अधिकारी भले ही पुलिस को मानवाधिकार का पाठ लगातार पढ़ाये तथा आम लोगों से आदर पूर्वक बातचीत की नसीहत दे, लेकिन कुछ पुलिस कर्मी अपनी बेजा हरकतों से न सिर्फ पुलिस की छवि को खराब करते हैं, बल्कि सरकार को भी शर्मसार कर देते हैं। कुछ ऐसा ही वाकया हुआ है सैंड आर्टिस्ट रुपेश सिंह के साथ।

ये भी पढ़ें: सेना को बड़ी कामयाबी: ताबड़तोड़ एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने 8 आतंकियों को किया ढेर

उन्होंने ये आरोप लगाया

देश का नाम रोशन करने के जुनून के साथ दिन रात अनोखा कलाकृति बनाने के लिए जद्दोजहद कर रहे जिले के बांसडीह कोतवाली क्षेत्र के राजा का गांव खरौनी ग्राम के रहने वाले रूपेश के साथ कुछ ऐसा वाकया हुआ कि वह सिहर उठे हैं। एक्टर सोनू सूद के कोरोना से निपटने को लेकर किये गए मानवीय योगदान को लेकर कलाकृति बनाकर हाल ही में चर्चा में आये रूपेश का आरोप है कि कल रात्रि बांसडीह पुलिस ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया।

ये भी पढ़ें: मिलेगी गर्मी से राहत: मानसून आया 4 दिन पहले, इन राज्यों में होगी जबरदस्त बारिश

उन्होंने खुद कोई गलत व्यवहार नहीं किया फिर...

वह बताते हैं कि चीन के हमले में शहीद हुए भारतीय सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए वह अपने गांव में कलाकृति तैयार करने में जुटे थे कि उनके ग्राम में दो पक्षों में मामूली बात पर विवाद हो गया। मामला कल देर शाम बांसडीह कोतवाली पहुंचा। उन्होंने बताया कि वह भी इस विवाद को सुलझाने की गरज से कोतवाली पहुंचे। बकौल रूपेश, बांसडीह कोतवाली पुलिस ने उनके साथ अकारण दुर्व्यवहार किया। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा शिष्ट बर्ताव करने के बावजूद बांसडीह कोतवाली के पुलिस कर्मियों ने उनके साथ बदसलूकी की।

ये भी पढ़ें: यहां है हवा में अदृश्य तालाब, देखना हो तो आएं औरैया

उन्हें आशा नहीं थी कि पुलिस...

पुलिस के दुर्व्यवहार से रूपेश इस कदर आहत हुए हैं कि वह न्यूजट्रैक से आज बातचीत में अपनी आपबीती सुनाते हुए सुबक पड़े। उन्होंने कहा कि उनको यह आशा कतई नहीं थी कि पुलिस उनके साथ इस तरह का व्यवहार करेगी। उन्होंने कहा कि पुलिस जब उनके जैसे कलाकार के साथ इस तरह का बर्ताव कर सकती है तो आम लोगों के साथ पुलिस का व्यवहार कैसा होता होगा। इसकी अनुभूति की जा सकती है। रूपेश के मामले ने स्पष्ट कर दिया है कि प्रदेश शासन तथा पुलिस विभाग के उच्च अधिकारी भले ही लगातार पुलिस को आम लोगों के साथ अच्छे व्यवहार की लगातार नसीहत दे रहे हों, लेकिन पुलिस पर इन नसीहतों का कोई असर होने वाला नहीं है। इस मामले ने पुलिस महकमे के साथ ही योगी सरकार को भी शर्मसार कर दिया है।

ये भी पढ़ें: बेसिक शिक्षा विभाग में फर्जी शिक्षकों की जांच समिति में अब हुई इनकी एंट्री

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/06/VID-20200618-WA0270.mp4"][/video]

उल्लेखनीय है कि काशी विद्यापीठ में बी एफ ए के छात्र रूपेश अपनी बनायी गई अनोखी कलाकृति को लेकर हमेशा चर्चा में रहते हैं। विश्व रिकॉर्ड बनाने का स्वप्न संजोये रूपेश ने पिछले दिनों अपनी नवीन कलाकृति एक्टर सोनू सूद को समर्पित किया था। इस कलाकृति पर एक्टर सोनू सूद ने ट्वीट कर रूपेश से बनारस में शीघ्र मिलने तथा साथ चाय पीने व पान खाने का वायदा किया था। रूपेश पिछले दिनों आर्ट एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड करने से इस कदर दुखी हुए थे कि उन्होंने एक्टर सुशांत को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए अनोखी कलाकृति बनायी थी। यह कलाकृति भी मीडिया की सुर्खियों में रही है।

रिपोर्ट: अनूप कुमार हेमकर

Ashiki

Ashiki

Next Story