×

सेना को बड़ी कामयाबी: ताबड़तोड़ एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने 8 आतंकियों को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर में आतंकी अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। अवंतीपोरा और शोपियां में एक बार फिर सुरक्षबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर चल रहा है। सुरक्षाबलों ने अब तक 8 आतंकियों को ढेर कर दिया है।

Dharmendra kumar
Published on: 19 Jun 2020 5:26 AM GMT
सेना को बड़ी कामयाबी: ताबड़तोड़ एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने 8 आतंकियों को किया ढेर
X

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में आतंकी अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। अवंतीपोरा और शोपियां में एक बार फिर सुरक्षबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर चल रहा है। सुरक्षाबलों ने अब तक 8 आतंकियों को ढेर कर दिया है। काफी देर चली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने शोपियां में 5 जबकि पंपोर में 3 आतंकियों को ढेर कर दिया। इलाके में अभी भी सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। अवंतीपोरा के मेज पंपोर में आतंकी एक मस्जिद में छुप गए थे।

गौरतलब है कि सुरक्षाबलों को अवंतीपोरा के मेज पंपोर में गुरुवार को आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। इसी दौरान आतंकियों ने जवानों पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी थी। सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में तीन आतंकियों को ढेर कर दिया था, हालांकि दो आतंकी स्थानीय जामा मस्जिद में जाकर छिप गए थे।

यह भी पढ़ें...LAC पर चीन के बुलडोजर: चुपके-चुपके कर रहे ये काम, तस्वीरों से साजिश का खुलासा

सुरक्षाबलों ने आतंकियों से सरेंडर करने के लिए कहा था, लेकिन वह बाहर नहीं आए। शुक्रवार की सुबह स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) के कमांडो मस्जिद के अंदर घुस गए और दोनों आतंकियों को ढेर कर दिया। सुऱक्षाबलों ने फायरिंग या आईईडी का इस्तेमाल नहीं किया था। आतंकियों के शवों के कब्जे में ले लिया है।

यह भी पढ़ें...साइबर अटैक की चपेट में आया ये देश, चुरा लीं सरकारी और निजी क्षेत्र की जानकारियां

तो वहीं शोपियां के मुनांद में सुरक्षाबलों ने एक बार फिर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। मुनाद में ही गुरुवार को हुई मुठभेड़ में तीन आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मौत के घाट उतारा था। सुरक्षाबलों को मानना है कि यहां कुछ और आतंकी छिपे हो सकते हैं। पूरे इलाके को घेर लिया गया है और सर्च ऑपरेशन जारी है।

100 आतंकियों का किया ढेर

यह भी पढ़ें...चीन की वादाखिलाफी से मामला उलझा, तल्ख माहौल में भारत का ड्रैगन को साफ संदेश

सुरक्षाबल लगातार आतंकियों के खिलाफ एक्शन ले रहे हैं। दो हफ्ते में 20 से अधिक आतंकी मारे गए हैं। वहीं, इस साल सुरक्षाबलों ने करीब 100 आतंकियों का ढेर कर दिया है। सुरक्षाबलों का कहना है कि अब उनका फोकस नॉर्थ कश्मीर से आतंकियों को सफाया करने का है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story