×

साइबर अटैक की चपेट में आया ये देश, चुरा लीं सरकारी और निजी क्षेत्र की जानकारियां

ऑस्ट्रेलिया में कई सरकारी और निजी क्षेत्र एक बड़े साइबर का शिकार हो गए हैं। देश में एक बड़े साइबर हमले को अंजाम दिया गया है।

Shreya
Published on: 19 Jun 2020 5:04 AM GMT
साइबर अटैक की चपेट में आया ये देश, चुरा लीं सरकारी और निजी क्षेत्र की जानकारियां
X

कैनबरा: ऑस्ट्रेलिया में कई सरकारी और निजी क्षेत्र एक बड़े साइबर का शिकार हो गए हैं। देश में एक बड़े साइबर हमले को अंजाम दिया गया है। एक न्यूज एजेंसी के हवाले मिली खबर के मुताबिक, अब जांच एजेंसिया इस साइबर अटैक के बारे में पता लगाने में जुटी हैं कि यह हमला किसी के द्वारा किया गया है। पता लगाया जा रहा है कि इसके पीछे किसी गैंग का हाथ है या फिर किसी देश का।

यह भी पढ़ें: लगातार 13वें दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, फटाफट चेक करें अपने शहर का रेट

साइबर अटैक के पीछे किसी विदेशी संस्था का हाथ

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन का कहना है कि देश में साइबर अटैक के पीछे जरूर किसी विदेशी संस्था का हाथ है। मॉरिसन ने कहा कि इस साइबर अटैक में देश की निजी और सार्वजनिक संगठनों को निशाना बनाया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि अभी हम यह नहीं कह सकते कि इसके पीछे किसका हाथ है।

किसी पर सावर्जनिक आरोप नहीं लगा रही सरकार

वहीं जब इसके पीछे चीन का हाथ होने का सवाल किया गया तो प्रधानमंत्री मॉरिसन ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई सरकार इसे लेकर सार्वजनिक आरोप नहीं लगा रही है। उन्होंने बताया कि अब सरकार और खूफिया विभाग इन साइबर हमलों के खतरे के प्रति पूरी तरह से अलर्ट है और इस हमले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें: नुसरत जहां की पहली शादी की सालगिरह, पति को ऐसे किया विश

गोपनीय सूचना चोरी होने की जानकारी नहीं

प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने कहा कि इस बारे में सभी सुरक्षा एजेंसियों और निजी संगठनों को सूचित कर दिया गया है। जिससे वे उचित कदम उठा सके। पीएम ने बताया कि अब तक बड़े पैमाने पर देश से जुड़ी किसी भी पर्सनल डाटा या फिर गोपनीय सूचना की चोरी की जानकारी सामने नहीं आई है। मॉरिसन ने कहा कि सुरक्षा एजेंसियां सहयोगी और साझेदारों के साथ इसकी जांच कर रही हैं।

यह भी पढ़ें: बेसिक शिक्षकों की ऑनलाइन ट्रेनिंग का खाका तैयार, जानिए कब से होगी शुरू

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story