लगातार 13वें दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, फटाफट चेक करें अपने शहर का रेट

कोरोना संकट के बीच लोगों के ऊपर एक बार फिर महंगाई का बोझ बढ़ गया है। दरअसल पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इसी कड़ी में शुक्रवार को पेट्रोल-डीजल फिर एक बार महंगा हो गया।

नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच लोगों के ऊपर एक बार फिर महंगाई का बोझ बढ़ गया है। दरअसल पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इसी कड़ी में शुक्रवार को पेट्रोल-डीजल फिर एक बार महंगा हो गया। बता दें कि पिछले 13 दिनों से लगातार तेल की कीमतें बढ़ती जा रही हैं।

पेट्रोल-डीजल की ताजा कीमत

गुरुवार को पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी के बाद अब शुक्रवार को पेट्रोल के दामों में 56 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ तो वहीं डीजल के दामों में 63 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। तो वहीं गुरुवार को पेट्रोल 53 पैसे महंगा हुआ तो वहीं डीजल की कीमत में 64 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई।

यह भी पढ़ें…8 राज्यों में राज्यसभा चुनाव: मतदान आज, दांव पर इन दिग्गजों की साख

दिल्ली में पेट्रोल-डीजल के दाम

बता दें कि दिल्ली में कल की तुलना में आज फिर दाम बढ़े और अब पेट्रोल की कीमत 78.37 रुपये रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 77.06 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

यह भी पढ़ें…मौसम: झुलसती गर्मी में झमाझम बारिश के आसार, जानें आपके राज्य का हाल

13 दिनों में इतना महंगा हुआ डीजल और पेट्रोल

पिछले 13 दिनों से अंतर्राष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमतों में कमी देखी गई है, लेकिन घरेलू बाजार में इसकी कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। पिछले 13 दिनों में डीजल की कीमत में 7.67 रुपये प्रति लीटर बढ़ गई है। इतने दिनों में पेट्रोल का दाम भी 7.09 रुपये प्रति लीटर बढ़ा है।

यह भी पढ़ें…Father’s Day: पिता के प्यार को बयां करतीं ये 6 फिल्में, छोड़ती हैं दिलों पर छाप

ऐसे पता करें अपने शहर में दाम

पेट्रोल-डीजल की कीमतें रोजाना बदलती हैं और सुबह 6 बजे अपडेट हो जाते हैं। पेट्रोल-डीजल का रोज़ का रेट आप SMS से भी जान सकते हैं (How to check diesel petrol price daily)। इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP लिखकर 9224992249 नंबर पर और बीपीसीएल उपभोक्ता RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर भेज जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। वहीं, एचपीसीएल उपभोक्ता HPPrice लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर कीमत पता कर सकते हैं।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App