गहलोत-पायलट की तकरार: आज का दिन ख़ास, हो सकता है ये बड़ा एलान

राजस्थान में सियासी घमासान के बीच शुक्रवार का दिन ख़ास हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं। उम्मीद जताई जा रही हैं कि मीडिया से बात करने के दौरान सीएम गहलोत कोई बड़ा एलान कर सकते हैं।

Update: 2020-07-17 04:06 GMT

जयपुर: राजस्थान में सियासी घमासान के बीच शुक्रवार का दिन ख़ास हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं। उम्मीद जताई जा रही हैं कि मीडिया से बात करने के दौरान सीएम गहलोत कोई बड़ा एलान कर सकते हैं, इसके अलावा कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। वहीं सचिन पायलट खेमे ने विधानसभा स्पीकर की नोटिस पर राजस्थान हाईकोर्ट में याचिका दायर की है, जिसपर सुनवाई हो रही हैं।

सीएम गहलोत की प्रेस कॉन्फ्रेंस आज

राजस्थान में कांग्रेस सरकार की अंदरूनी कलह के बीच आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है, वहीं उसके बाद रणदीप सुरजेवाला मीडिया से अलग बात करेंगे। अशोक गहलोत कांग्रेस विधायकों के साथ जिस होटल में ठहरे हुए हैं, वहीं प्रेस कांग्रेस होनी है। सीएम गहलोत लगातार सचिन पायलट पर आरोप लगाते आ रहे हैं और भाजपा के समपर्क में होने का दावा कर रहे हैं।

उन्होंने कहा ये भी कहा कि पायलट जो कर रहे हैं, उसमे कुछ नया नहीं। सरकार बनने के बाद से ही षड्यंत्र होने लगा था। सीएम गहलोत ने बताया कि डेढ़ सालों में उनके और पायलट के बीच कभी बात नहीं हुईं।

ये भी पढ़ेंः राजस्थान सियासी संकट: एक तीर से दो शिकार करना चाहती है BJP! ये है पूरा मामला

सचिन खेमे की याचिका पर कोर्ट में सुनवाई

राजस्थान में सत्ता संघर्ष कानूनी प्रक्रिया तक पहुँच गया है। राजस्थान हाईकोर्ट में सचिन पायलट खेमे ने याचिका डाली है, जिसपर आज सुनवाई हो रही है। ये याचिका विधानसभा स्पीकर के नोटिस के खिलाफ दायर की गयीं हैं, जिसमे कहा गया कि स्पीकर की नोटिस वैध नहीं है, क्योंकि अभी कोई सत्र नहीं चल रहा है। साथ ही इस नोटिस का जवाब देने के लिए अधिक वक्त मिलना चाहिए।

ये भी पढ़ेंः MP में दंपत्ति की पिटाई: BJP ने दिग्विजय को लपेटा, CM शिवराज को लिखी चिट्ठी

कोर्ट में सचिन पायलट की ओर से मुकुल रोहतगी और हरीश साल्वे पक्ष रखेंगे, वहीं विधानसभा स्पीकर की ओर से अभिषेक मनु सिंघवी मैदान में हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News