उद्घाटन से पहले ही विवादों में आया सिग्नेचर ब्रिज, बीजेपी ने लगाया ये आरोप

Update: 2018-11-04 09:15 GMT

नई दिल्ली: दिल्ली को उत्तरी पूर्वी और उत्तर पश्चिमी से जोड़ने वाला सिग्नेचर ब्रिज अपने उद्घाटन से पहले ही विवादों में आ गया है। दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल आज शाम को 4 बजे ब्रिज का उद्घाटन करके इसे जनता के हवाले करने वाले है। इससे पहले ही इस ब्रिज को लेकर आरोप –प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है।

भाजपा का आरोप है कि इस ब्रिज के लिए प्रचार में नीदरलैंड के एक पुल की फोटो का इस्तेमाल किया गया है। ब्रिज के उद्घाटन समारोह के लिए सोशल मीडिया और समाचार पत्रों में एक फोटो को लेकर उठा यह विवाद चर्चा का विषय बन गया है।

दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने मीडिया को बताया कि सिग्नेचर ब्रिज के प्रचार के लिए अरविंद केजरीवाल सरकार जिस फोटो का इस्तेमाल कर रही है, वह सिग्नेचर ब्रिज का न होकर नीदरलैंड के इरास्मस ब्रिज का है। अगर उन्होंने ब्रिज बनाने के लिए कोई काम किया होता तो उन्हें इस तरह एक फोटो के लिए चोरी करने की जरूरत नहीं पडती। इसे उन्होंने फोटो चोरी घोटाला बताते हुए कहा कि यह केजरीवाल सरकार की फितरत में है, और वे दूसरों के द्वारा किये गए काम का झूठा श्रेय लेने की कोशिश कर रहे हैं।

2014 में तैयार हुआ था ये प्रोजेक्ट

इस ब्रिज का प्रोजेक्ट 2004 में तैयार हुआ था। योजना के मुताबिक इसे 2010 के कॉमनवेल्थ खेलों के पहले तैयार हो जाना था। इसकी शुरूआती लागत 464 करोड़ रूपये थी। तय समय पर पूरा न होने के बीच बार-बार इसकी समय सीमा बढ़ाई गई। इसकी लागत भी 464 करोड़ से बढ़कर हजारों करोड़ में हो गई। अन्य मामलों की तरह इस मामले में भी दिल्ली और केंद्र सरकार के बीच लगातार विवाद चलता रहा।

ये भी पढ़ें...दिल्ली: इतंजार की घड़ियां हुई खत्म, सिग्नेचर ब्रिज का उद्घाटन आज, कल से दौड़ेंगे वाहन

ये भी पढ़ें...मुख्य सचिव – मारपीट केस: केजरीवाल समेत 11विधायकों को मिली जमानत

ये भी पढ़ें...केजरीवाल ने मंदिर-मस्जिद जाने पर राहुल, मोदी की ली चुटकी

 

 

Tags:    

Similar News