UP Nikay Chunav 2023: कड़ी सुरक्षा के बीच होगा मतदान, रायबरेली में तीन लाख से अधिक हैं वोटर

Raebareli News: पहले चरण के अंतर्गत जिले में चुनाव प्रक्रिया शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए सभी बंदोबस्त पूरे कर लिए गए हैं। निकाय चुनाव के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना हो गई हैं।

Update: 2023-05-03 20:34 GMT
रायबरेली में कड़ी सुरक्षा के बीच होगा मतदान: Photo- Newstrack

Raebareli News: पहले चरण के अंतर्गत जिले में चुनाव प्रक्रिया शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए सभी बंदोबस्त पूरे कर लिए गए हैं। निकाय चुनाव के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना हो गई हैं। सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं।

बारिश से पोलिंग पार्टियों को हुई दिक्कत

रायबरेली की एक नगर पालिका और नौ नगर पंचायतों के लिए कल वोट डाले जाएंगे। 104 मतदान केंद्र के 362 बूथों पर तीन लाख से अधिक वोटर अपने मतदान का प्रयोग करेंगे। वहीं पोलिंग पार्टियों की रवानगी के वक्त हल्की बारिश से मतदान कर्मियों को थोड़ी देर असुविधा का सामना करना पड़ा। गोरा बाज़ार के आइटीआइ ग्राउंड से रवाना हो रही पार्टियों को रायबरेली नगर पालिका परिषद चुनाव कराना था। उनको मतदान संबंधी किट पूरी तरह से मिल भी नहीं पाई थी कि अचानक बारिश शुरू होने से मतदान कर्मी इधर-उधर छिपते नज़र आये। मतदान कर्मियों का कहना था कि मौसम का पूर्वानुमान लगाकर अगर वाटर प्रूफ पंडाल बनाए जाते तो ऐसी दिक्कत न आती।

हालांकि, सीडीओ पूजा यादव ने कहा कि मतदान कर्मियों में ड्यूटी को लेकर गजब का उत्साह नज़र आया है। उन्होंने बताया कि नगर पालिका परिषद में कुल 205 बूथ हैं। जिसके लिए इतनी ही पोलिंग पार्टियां रवाना की गई हैं। जबकि 10 पार्टियों को रिज़र्व में रखा गया है। उन्होंने कहा कि इस दौरान मतदान कर्मियों की सभी सुविधाओं का ध्यान रखे जाने के साथ ही उनकी सुरक्षा के पूरे इंतज़ाम किए गए हैं।

सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम

एसपी आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि पूरे जिले में 104 सेंटर है। जिसमें से अतिसंवेदनशील 12 और संवेदनशील 10 सेंटर हैं। सुरक्षा व्यवस्था के लिए कुल 11 ज़ोन और 24 सेक्टर बनाए गए हैं। सुरक्षा व्यवस्था को तीन लेयर में बनाया गया है। पीएससी और क्विक रिस्पांस टीमें लगाई गई हैं। वोटिंग को सभी एसएचओ और सीओ मॉनीटर करते रहेंगे। किसी भी अवांछनीय तत्व को सक्रिय नहीं होने दिया जाएगा। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पूरी मतदान प्रक्रिया पर कड़ी नजर रखी जाएगी।

Tags:    

Similar News