Rajasthan CM Oath Ceremony: भजनलाल शर्मा बने राजस्थान के सीएम, दीया- बैरवा ने ली DCM पद की शपथ

Rajasthan CM Oath Ceremony: राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने भजन लाल शर्मा को सीएम पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई है।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2023-12-15 07:45 GMT

Rajasthan CM Oath Ceremony Live (Social Media)

Rajasthan CM Oath Ceremony: राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने सांगानेर से भाजपा विधायक भजन लाल शर्मा को राजस्थान के 14वें मुख्यमंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। भजनलाल शर्मा के साथ ही दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। राज्यपाल कलराज मिश्र ने दोनों उपमुख्यमंत्रियों को भी पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी। नई सरकार का शपथग्रहण समारोह राजस्थान की राजधानी जयपुर के रामनिवास बाग स्थित अल्बर्ट हॉल म्यूजियम के सामने हुआ। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई दिग्गज मौजूद रहे।

शपथग्रहण समारोह में ये नेता रहे मौजूद

शपथग्रहण समारोह में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी सहित आधा दर्जन केंद्रीय मंत्री, असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सांवत, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के साथ ही महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस सहित कई नेता मौजूद रहे। 

पहली बार विधायक से सीधे सीएम बने भजनलाल शर्मा

राजस्थान के सीएम पद की शपथ लेने वाले भजनलाल शर्मा राजस्थान की सांगानेर विधानसभा सीट से विधायक चुने गए हैं। शर्मा अभी तक भारतीय जनता पार्टी की राजस्थान ईकाई के प्रदेश महामंत्री का पद भी संभाल रहे थे। भरतपुर से ताल्लुक रखने भजन लाल शर्मा ब्राह्मण समाज से आते हैं। भजनलाल शर्मा का आज जन्म दिन है। जन्मदिन के अवसर पर उन्हे बीजेपी की ओर से बड़ा गिफ्ट दिया गया है। शर्मा आज शुक्रवार को 56 साल के हो गए हैं। उनका जन्म 15 दिसंबर 1967 हो हुआ था। खास बात ये है कि 2023 में हुए विधानसभा चुनाव में वह पहली बार विधायक बने हैं।  

Live Updates
2023-12-15 07:46 GMT

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने जयपुर की विद्याधर नगर विधानसभा सीट भाजपा विधायक राजकुमारी दीया कुमारी को राजस्थान की उप-मुख्यमंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। 

2023-12-15 07:45 GMT

राज्यपाल कलराज मिश्र ने भाजपा विधायक प्रेम चंद बैरवा को राजस्थान के उप-मुख्यमंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

2023-12-15 07:37 GMT

भजनलाल शर्मा ने राजस्थान के सीएम पद एवं गोपनीयता की शपथ ले ली है। राज्यपाल कलराज मिश्र ने शर्मा को सीएम पद की शपथ दिलाई है।

2023-12-15 07:32 GMT

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए मंच पहुंचे। राष्ट्रगान के साथ समारोह की शुरुआत हो गई है।

2023-12-15 07:18 GMT

राजस्थान की मनोनीत उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा जयपुर में शपथ ग्रहण समारोह स्थल पहुंचे।

 


2023-12-15 07:16 GMT

राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के तौर पर दोहपर एक बजे भजनलाल शर्मा शपथग्रहण करने वाले हैं। उनके शपथग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जयपुर पहुंचे।

2023-12-15 07:09 GMT

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा, राजस्थान के मनोनीत मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए जयपुर पहुंचे। 

2023-12-15 07:03 GMT

राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के रूप में भजनलाल शर्मा के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी जयपुर हवाई अड्डे पर पहुंचे। दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा भी राज्य के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। 

2023-12-15 07:00 GMT

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता वसुंधरा राजे मनोनीत मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के शपथ ग्रहण समारोह में जयपुर पहुंची।

2023-12-15 06:47 GMT

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के रूप में भजनलाल शर्मा के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए जयपुर हवाई अड्डे पर पहुंचे

Tags:    

Similar News