जोधपुर की हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मौके पर राहत और बचाव बल तैनात, कारणों की पुष्टि नहीं

Update: 2021-11-30 08:19 GMT

अग्निकांड की तस्वीर (फोटो- न्यूजट्रैक) 

राजस्थान की सूर्यनगरी कहे जाने वाले जोधपुर के झालामंड क्षेत्र में एक हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में आग लगने की जानकारी मिली है। झालामंड क्षेत्र स्थित गणेश हैंडीक्राफ्ट्स फैक्ट्री में अचानक आग लग गई। भीषण आग देखकर पूरे इलाके में हलचल मच गई। आग लगने की खबर सुनते ही स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे। और दमकल विभाग को तथा स्थानीय पुलिस को इसकी सूचना दी तथा स्वयं भी आग को बुझाने का प्रयास करते रहे। लेकिन आग बहुत भीषण थी जिससे स्थानीय लोग आग बुझाने में सफल नहीं हो पाए।

सूचना मिलते ही, दमकल की 15 गाड़ियां मौके पर पहुंची। दमकल की 15 गाड़ियां करीब एक घंटे से आग बुझाने का लगातार प्रयास कर रही है, लेकिन आग इतनी भीषण है कि अभी तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका। आपको बता दें, अभी तक आग लगने के कारण स्पष्ट नहीं हुए है कि आखिर फैक्ट्री में इतनी भीषण आग कैसे लग गई इस बात की जानकारी अभी तक नहीं हो पाई है।

बहुत तेज फैली आग

मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है। जोधपुर की फैक्ट्री में लगी भीषण आग से काफी नुकसान होने का अंदेशा जताया जा रहा है। लेकिन अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि हैंडीक्राफ्ट की इस फैक्ट्री में कितने लोगों की या कितने माल की क्षति हुई है। हालांकि आग लगने के कारण स्पष्ट नहीं हुए है लेकिन यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि फैक्ट्री में किसी लापरवाही के चलते आग लग गई है। जब तक मौका स्थल पर दमकल की गाड़ियां पहुंची तब तक आग ने प्रचंड रूप धारण कर लिया था जिस वजह से आग में काबू पाना असंभव हो गया

मामले की जांच जारी

फिलहाल मौके पर सुरक्षा बल और राहत बल सैनिक तैनात हैं। साथ ही, मामले की जांच लगातार जारी है। लेकिन जानकारी के मुताबिक किसी भी बात ही पूर्ण पुष्टि अभी तक नहीं की गई है।

Tags:    

Similar News