महाराणा प्रताप की अष्टधातु से तैयार प्रतिमा को डॉ. सतीश पूनियां ने अयोध्या के लिए किया रवाना

महाराणा प्रताप की अष्टधातु से तैयार की गई प्रतिमा को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने अयोध्या के लिये रवाना किया।

Newstrack :  Network
Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-06-13 15:05 GMT

महाराणा प्रताप की मूर्ति का पूजन कर अयोध्या के लिए रवाना करते बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पुनिया (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

जयपुर: वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की अष्टधातु से तैयार की गई विशाल प्रतिमा की भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने पूजा-अर्चना व पुष्प अर्पित कर अयोध्या के लिये रवाना किया। डॉ. पूनियां ने कहा कि समस्त प्रदेशवासियों को हिन्दुआ सूरज, अदभुत पराक्रमी वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की जयंती की शुभकामनाएं देता हूं। उन्होंने कहा कि राजस्थान की धरती एवं हम सबका का सौभाग्य है कि छोटी काशी जयपुर के शिल्पकार महावीर भारती व उनकी टीम द्वारा हस्तनिर्मित लगभग 1500 किलोग्राम अष्टधातु की महाराणा प्रताप की भव्य प्रतिमा भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या में स्थापित होगी, जिसका अनावरण उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे।

शिल्पकार महावीर भारती, निर्मला कुलहरी और उनकी पूरी टीम को शुभकामनाएं देता हूं। शक्ति एवं भक्ति की धरती राजस्थान की वीर गाथाएं जो हल्दीघाटी में गूंजती हैं, वह अब अयोध्या में भी प्रेरणा देंगी। डॉ. पूनियां ने कहा कि महाराणा प्रताप ने कभी अधीनता स्वीकार नहीं की और अपने शौर्य-स्वाभिमान के बूते मुगलों को धूल चटाई। शौर्य पुरुष महाराणा प्रताप को तत्कालीन प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजयेपी व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इतिहास में उचित स्थान देकर उनके स्वाभिमान व शौर्य को सम्मान दिया, जिससे पुस्तकों के माध्यम से नई पीढ़ी प्रेरणा ले रही है।

डॉ. पूनियां ने कहा कि राजस्थान के स्वयंसेवी संगठनों ने प्रताप गौरव केन्द्र की स्थापना करके एक अदभुत स्मारक प्रदेशवासियों को सुपुर्द किया। अप्रतिम योद्धा के रूप में महाराणा प्रताप का शौर्य, वीरता और बलिदान हम सबके लिये अनुकरणीय है और नई पीढ़ियों के लिये भी हमेशा प्रेरणादायक रहेगा, भारतीय जनता पार्टी राजस्थान परिवार की ओर से उन्हें भावांजलि, नमन और श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।

डॉ. पूनियां के साथ प्रदेश महामंत्री व सांसद दीया कुमारी, विश्व हिन्दू परिषद के प्रांत अध्यक्ष प्रताप भानु, संस्कार भारती के राष्ट्रीय महामंत्री रविन्द्र भारती, युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष हिमांशु शर्मा, डिप्टी मेयर पुनीत कर्नावट, प्रदेश पैनलिस्ट अभिमन्यु सिंह राजवी इत्यादि मौजूद रहे, जिन्होंने महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर नमन किया। इससे पहले डॉ. पूनियां ने जयपुर के प्रतापनगर में महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया। इस दौरान उनके साथ ग्रेटर नगर निगम डिप्टी मेयर पुनीत कर्नावट, पार्षद विनोद शर्मा आदि मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News