GOOD NEWS: अब ग्रामीण इलाकों में 25,000 WiFi हॉटस्पॉट लगाएगा BSNL

पब्लिक सर्विस प्रोवाइडर कंपनी BSNL (भारत संचार निगम लि.) ने एक बहुत बड़ा फैसला लिया है। ग्रामीण इलाकों के एक्सचेंजों में 25,000 वाईफाई

Update: 2017-06-10 11:22 GMT

नई दिल्लीः पब्लिक सर्विस प्रोवाइडर कंपनी BSNL (भारत संचार निगम लि.) ने एक बहुत बड़ा फैसला लिया है। ग्रामीण इलाकों के एक्सचेंजों में 25,000 वाईफाई हॉटस्पॉट लगाने के लिए शुक्रवार को यूनिवर्सल सर्विस ऑब्लिगेशन फंड (यूएसओएफ) के साथ एक एमओयू साइन किया है।

- BSNL की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि ये हॉटस्पॉट अगले छह महीनों में लगाए जाएंगे।

- इसके लिए यूएसओ फंड के माध्यम से फाइनेंस किया जाएगा। साथ ही सरकार इसके पूंजीगत खर्च और परिचालन खर्च (ओपीओएक्स) को वहन करेगी। इस परियोजना की लागत 940 करोड़ रुपये है।

बयान में आगे कहा गया है, “परियोजना के तहत हर एक ग्रामीण एक्सचेंज में शुरुआत में एक-एक वाईफाई एक्सेस पॉइंट की स्थापना की जाएगी।”

क्या कहते हैं संचार मंत्री ?

इस मौके पर संचार मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा, “पिछले साल हमारी (बीएसएनएल) बाजार हिस्सेदारी में 0.30 फीसदी की बढ़ोतरी हुई थी और यह 9.05 फीसदी से बढ़कर 9.35 फीसदी हो गई। वित्तीय अनुमानों के मुताबिक इस साल का परिचालन मुनाफा पिछले साल की तुलना में काफी अधिक होगा।”

मंत्री ने कहा कि सरकार ग्रामीण और दूरदराज के क्षेत्रों में इंटरनेट कनेक्टिविटी मुहैया कराने और डिजिटल खाई को पाटेगा।

बीएसएनएल के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने कहा कि इन वाईफाई हॉटस्पॉट के जरिए विश्वसनीय इंटरनेट सेवा प्रदान की जाएगी।

Similar News