आखिर ऐसा क्या हुआ जो महिला सॉफ्टवेयर इंजीनियर को धक्के मार के निकला गया?

नोएडा के एक मल्टीनेशनल कंपनी का वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें  सॉफ्टवेयर इंजीनियर को नौकरी से टर्मिनेट कर आॅफिस से जबरन निकाला जा रहा है।

Update: 2017-08-24 10:49 GMT

नोएडा: नोएडा के एक मल्टीनेशनल कंपनी का वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें सॉफ्टवेयर इंजीनियर को नौकरी से टर्मिनेट कर आॅफिस से जबरन निकाला जा रहा है। देशभर से एमएनसी में कार्यरत हजारों युवाओं ने इस वीडियो को शेयर करते हुए नौकरी से निकाली गई सॉफ्टवेयर इंजीनियर के साथ सहानुभूति व्यक्त की है। फेसबुक पर 'प्रेरणा सिंह लाइव' नाम से वायरल हुए वीडियो और मेसेज को कई लोगों ने सपोर्ट किया है।

क्या है वीडियो में?

- प्रेरणा सिंह नोएडा सेक्टर-62 स्थित मल्टीनेशनल कंपनी से टर्मिनेट की गई सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं।

- वह जुलाई 2015 से कंपनी में कार्यरत थीं।

- प्रेरणा सिंह ने बताया कि 9 अगस्त 2017 को कंपनी की एचआर ने मीटिंग के लिए बुलाया और कुछ देर बाद ही उन्हें टर्मिनेट किए जाने का लेटर दे दिया था।

- इससे वह काफी डिप्रेशन में आकर वॉशरूम में चलीं गई। मगर थोड़ी देर बाद ही महिला गार्ड्स ने जबरन वॉशरूम से बाहर निकाला और हाथ पकड़कर सीढ़ी के रास्ते आॅफिस के बाहर पहुंचा दिया।

- प्रेरणा ने इसी दौरान अपने मोबाइल से वीडियो बनाते हुए फेसबुक पर लाइव कर दिया था। महज 1 मिनट 19 सेकेंड का यह वीडियो दो हफ्ते से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को अब तक 3 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं।

- इसे 4400 से ज्यादा लोग शेयर कर चुके हैं।

- 1 हजार से ज्यादा लोगों ने इस पोस्ट पर कमेंट भी किया है। लोगों का कहना है कि किसी की गरिमा को खराब करने का किसी के पास अधिकार नहीं है।

नौकरी नहीं चाहिए, मेरी गरिमा को लौटा दो

प्रेरणा सिंह का कहना है कि नौकरी से किसी को हटाया जाना कोई नई बात नहीं है। मगर किसी को इस तरीके से नहीं हटाया जा सकता है। उसकी गरिमा को ठेस नहीं पहुंचाई जा सकती है। मेरी लड़ाई नौकरी पाने के लिए नहीं बल्कि गरिमा पाने को लेकर है। यही वजह है कि देश व दुनिया के कई शहरों से लोग सोशल मीडिया के जरिए संपर्क कर रहे हैं। इस मामले को अब वह सुप्रीम कोर्ट तक ले जाएंगी।

आगे की स्लाइड में देखें वीडियो...

Full View

Similar News