BAD NEWS! Jio यूजर्स के लिए बुरी खबर, 12 करोड़ यूजर्स का डाटा हुआ हैक

क्या आप जियो यूजर हैं? अगर हां, तो आपके लिए एक बुरी खबर है। एक वेबसाइट ने सभी जियो यूजर्स का डाटा हैक करने का दावा किया है। http://www.magicapk.com नाम की वेबसाइट पर जियो यूजर्स का डाटा हैक होने की जानकारी सामने आई है।

Update: 2017-07-10 08:05 GMT

नई दिल्ली: क्या आप जियो यूजर हैं? अगर हां, तो आपके लिए एक बुरी खबर है। एक वेबसाइट ने सभी जियो यूजर्स का डाटा हैक करने का दावा किया है। https://www.magicapk.com नाम की वेबसाइट पर जियो यूजर्स का डाटा हैक होने की जानकारी सामने आई है।

हालांकि, अभी तक यह बात साफ नहीं हो पाई है कि यह जानकारी हैक के जरिए दी जाने वाली जानकारी सही है या नहीं। साथ ही आपको बता दें कि रविवार को इस वेबसाइट की रिपोर्ट किए जाने के बाद इस सस्पेंड भी कर दिया है।

अब तक यह बात भी मालूम नहीं चल पाई है कि इस वेबसाइट पर जियो के सभी 120 मिलियन यानी की 12 करोड़ यूजर्स का डाटा अपलोड किया गया था या नहीं। जब इस वेबसाइट पर कुछ पुराने नंबरों को डाला गया तो उन नंबरों से जुड़ी हुई आईडी की जानकारियां सामने आने का दावा मीडिया रिपोर्ट्स में किया जा रहा है। हालांकि, हाल ही में नए जियो यूजर्स के बारे में इस वेबसाइट पर पाई गई जानकारी को सही नहीं पाया गया है।

जियो के प्रवक्ता का कहना है, ”इस वेबसाइट पर पाया जाने वाला डाटा आधाकारिक नहीं है। हमने इस बात की जानकारी कानून से जुड़ी हुई एजेंसी को दे दी है।”

प्रवक्ता ने इन दावों को बताया झूठा

- प्रवक्ता ने बताया है, ”वेबसाइट की तरफ से डाटा को लेकर किए जा रहे दावे झूठे हैं। हम इस बात की जांच कर रहे हैं।

- अब तक हमारी जांच में पाया गया सभी डाटा झूठा है।

- हम अपने यूजर्स को यह बता देना चाहते हैं उनका डाटा पुरी तरह से सुरक्षित है और इस केवल जरूरत पड़ने वाली जगह पर ही इस्तेमाल किया जाता है।

- हम इस वेबसाइट के खिलाफ कानून प्रवर्तन एजेंसियों से कड़ी कार्रवाई करने की अपील करेंगे।

 

Similar News