T-20 World Cup: खराब प्रदर्शन के बाद न्यूजीलैंड के इस गेंदबाज का बड़ा एलान, बोला-यह मेरा आखिरी टी-20 विश्व कप है

T-20 World Cup: न्यूजीलैंड की टीम विश्व कप के सुपर आठ दौर से बाहर हो गई थी। टीम अब ग्रुप सी में अपने आखिरी मैच में पापुआ न्यू गिनी का सामना करेगी जो टी-20 विश्व कप में 34 साल के इस बाएं हाथ के गेंदबाज का यह आखिरी मैच होगा।

Update: 2024-06-15 15:34 GMT

खराब प्रदर्शन के बाद न्यूजीलैंड के इस गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने कहा- यह मेरा आखिरी टी-20 विश्व कप है: Photo- Social Media

T-20 World Cup: मौजूदा टी-20 विश्वकप में न्यूजीलैंड का प्रदर्शन काफी खराब रहा और टीम को ग्रुप चरण के शुरुआती दो मुकाबले में ही पराजय का सामना करना पड़ा और इस तरत से कीवी टीम का सफर ग्रुप चरण में ही रूक गया। वहीं कीवी टीम को एक और बड़ा झटका लगने जा रहा है। टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद अनुभवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने एक बड़ा एलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि मौजूदा टी-20 विश्व कप खेल के सबसे छोटे प्रारूप में यह उनका आखिरी वैश्विक टूर्नामेंट होगा।

टीम के अहम सदस्य रहे हैं बोल्ट

न्यूजीलैंड टीम में बोल्ट का पदार्पण 2011 में हुआ। उसके बाद से ही वे टीम के अहम सदस्य रहे हैं। उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप, वनडे वर्ल्ड कप और वर्ल्ड कप टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने का अनुभव है। उन्होंने 2014 से चार टी-20 विश्व कप में भाग लिया है। युगांडा के खिलाफ मैच से पहले ही न्यूजीलैंड की टीम विश्व कप के सुपर आठ दौर से बाहर हो गई थी। टीम अब ग्रुप सी में अपने आखिरी मैच में पापुआ न्यू गिनी से भिडे़गी। जो टी-20 विश्व कप में 34 साल के इस बाएं हाथ के गेंदबाज का आखिरी मैच होगा। बता दें कि इस प्रारूप के विश्व कप में न्यूजीलैंड ने हमेशा शानदार प्रदर्शन किया है। इस सत्र से पहले टीम 2014 के बाद से हर बार सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रही है।

 न्यूजीलैंड के गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट: Photo- Social Media



...तो यह मेरा आखिरी टी-20 वर्ल्ड कप होगा

युगांडा पर न्यूजीलैंड की नौ विकेट से जीत के बाद बोल्ट ने कहा, मैं अपनी बात करूं तो यह मेरा आखिरी टी-20 विश्व कप होगा। मुझे बस इतना ही कहना है। निश्चित रूप से हम टूर्नामेंट में ऐसी शुरुआत नहीं चाहते थे। इसे पचा पाना कठिन है। हम निराश हैं कि आगे नहीं बढ़ सके लेकिन जब भी आपको देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलता है, तो यह गर्व का क्षण होता है। देश के लिए खेलने को लेकर ड्रेसिंग रूम में बहुत गर्व का माहौल है। पिछले कई वर्षों में हमारे रिकॉर्ड बेहतरीन रहे हैं। उन्होंने कहा, दुर्भाग्य से बीते सप्ताह हम अच्छा नहीं खेल सके और क्वालीफिकेशन से बाहर हो गए।

Tags:    

Similar News