Vinesh Phogat: विनेश फोगाट को सिल्वर मेडल दिए जाने के मामले में आई एक और तारीख, इस दिन होगा फैसला

Vinesh Phogat: विनेश फोगाट को 50 किलोग्राम स्पर्धा में ओवरवेट की वजह से अयोग्य घोषित कर दिया। जिसके बाद अब सुनवाई के लिए नई तारीख मिली।

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-08-14 02:52 GMT

Vinesh Phogat (Source_Social Media)

Vinesh Phogat: पेरिस ओलंपिक में भारतीय स्टार महिला रेसलर विनेश फोगाट को डिसक्वालीफाई कर दिया गया। भारत की इस महिला पहलवान को फाइनल से ठीक पहले ओवरवेट की वजह से डिसक्वालीफाई करने के बाद उन्हें मेडल दिए जाने को लेकर मामला इस वक्त सीएएस में चल रहा है। विनेश फोगाट को अपने सिल्वर मेडल के लिए कुछ दिन और इंतजार करना होगा, क्योंकि अब इस मामले की सुनवाई की तारीख आगे बढ़ा दी गई है।

विनेश फोगाट सिल्वर मेडल मामले की सुनवाई को मिली नई तारीख

जी हां... विनेश फोगाट को सिल्वर मेडल दिए जाने के फैसले में अब कुछ समय और इंतजार करना पड़ेगा। क्योंकि सीएएस में होने वाली सुनवाई अब मंगलवार नहीं बल्कि शुक्रवार 16 अगस्त के दिन होगी। पहले हर कोई 13 अगस्त, मंगलवार के रात 9.30 बजे का इंतजार कर रहा था, जिस वक्त इस मामले को लेकर सुनावाई होने के साथ ही फैसला आने वाला था। लेकिन अब अचानक ही इस मामले की सुनवाई को आगे बढ़ा दिया गया है।

अब 16 अगस्त को होगा विनेश के सिल्वर मेडल पर फैसला

विनेश फोगाट को सिल्वर मेडल दिए जाने का मामला सीएएस में चला गया है। जिसके बाद हर एक भारतीय की नजरें इनके फैसले पर टिकी है, लेकिन सीएएस में होने वाली सुनवाई की तारीख लगातार आगे बढ़ती जा रही है। सबसे पहले इसकी सुनवाई के लिए सीएएस की बैंच 9 अगस्त को बैठी थी लेकिन इसमें 10 अगस्त को फैसला करने की बात कही। इसके बाद नई तारीख 12 अगस्त तय की गई। इसके बाद एक दिन तारीख आगे खिसकाकर 13 अगस्त कर दी गई और अब इस मामले की सुनवाई को बढ़ाकर 16 अगस्त कर दिया गया है। जिससे फैंस और विनेश का इंतजार और ज्यादा बढ़ गया है।

विनेश फोगाट के ताऊ महावीर फोगाट तारीख पर तारीख मिलने से नाराज

सीएएस में होने वाली सुनवाई की तारीख आगे बढ़ने पर विनेश फोगाट के ताई महावीर फोगाट नाराज हो गए हैं। उन्होंने तारीख पर तारीख मिलने को लेकर कहा कि, "हम 5-6 दिन से फैसले का इंतज़ार कर रहे हैं, लेकिन लगातार तारीख पर तारीख दी जा रही है। फिर भी हम इंतजार करेंगे और पूरा भारत देश इस फैसले का इंतजार कर रहा है। बार-बार फैसला टल रहा है, फिर भी हम इसी उम्मीद में हैं कि फैसला हमारे ही हक में आएगा। हम इंतज़ार करेंगे।"

महावीर फोगाट ने आगे कहा कि, "सीएएस जो फैसला सुनाएगा वो उन्हें तहे दिल से स्वीकार होगा। विनेश जब भारत वापस लौट आएंगी तब उनका बढ़िया ढंग से स्वागत किया जाएगा। लोग मिठाई बांटने और पटाखे फोड़ने को तैयार बैठे थे क्योंकि हमें पूरी उम्मीद थी कि फैसला विनेश के हक में ही आएगा।"

विनेश को 50 किलोग्राम महिला कुश्ती स्पर्धा पर कर दिया था अयोग्य घोषित

आपको बता दें कि पेरिस ओलंपिक में विनेश फोगाट को 50 किलोग्राम वेट कैटेगरी की स्पर्धा में एक ही दिन में प्री-क्वार्टरफाइनल में जापान की सुसाकी को मात देकर तहलका मचा दिया। इसके बाद विनेश ने क्वार्टरफाइनल में यूक्रेन की ओकसाना लिवाच को हराया और फिर सेमीफाइनल में क्यूबा की पहलवान गुजमान लोपेजी को पटककर फाइनल में जगह बना ली। लेकिन फाइनल मैच होने से पहले ही उन्हें डिसक्वालीफाई कर दिया गया।

Similar News