‘भाईजान’ के इस रिश्तेदार को किया गया समन, IPL सट्टेबाजी में है शामिल

Update: 2018-06-01 11:21 GMT

मुंबई: आईपीएल मैचों में सट्टेबाजी के मामले में बॉलीवुड स्टार और निर्देशक अरबाज खान को समन किया गया है। ठाणे पुलिस के एंटी एक्टॉर्सन सेल को शक है कि आईपीएल मैचों में सट्टा लगाने वाले अंतरराष्ट्रीय गिरोह के साथ अरबाज के लिंक हैं क्योंकि पुलिस को टॉप बुकी सोनू जालान उर्फ सोनू मलाड के साथ अरबाज खान की कुछ तस्वीरें मिली हैं।

सहायतार्थ टी-20: वेस्टइंडीज ने विश्व एकादश को 72 रनों से हराया

पुलिस को शक है कि अरबाज खान सट्टेबाज सोनू के रैकिट के संपर्क में थे और उन्होंने मोटी रकम लगाई है। सोनू के तार अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहम से जुड़े भी बताए जा रहे हैं।

यह तस्वीरें पुलिस ने छापेमारी के दौरान बरामद की हैं। 15 मई को डोम्बावली इलाके में छापा मारकर एंटी एक्टॉर्सन सेल ने 4 लोगों को गिफ्तार भी किया था। सोनू जालान सट्टेबाजी का एक सॉफ्टवेयर चलाता है, जिसका इस्तेमाल घरेलू और अंतरराष्ट्रीय मैचों में सट्टेबाजी के लिए किया जाता है। इससे पहले 2012 के आईपीएल सीजन में भी सट्टा लगाने के आरोप में सोनू को गिरफ्तार किया जा चुका है।

हालांकि अरबाज खान इस केस में न तो अभी आरोपी हैं और न ही उन पर केस है लेकिन उसे समन भेजा गया है। पुलिस ने अरबाज को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है। समन शुक्रवार की सुबह खान के बांद्रा स्थित निवास में भेजा गया।

शुरुआती जांच में पुलिस को ऐसे संकेत मिले हैं कि अरबाज खान ने सट्टेबाज सोनू जालान उर्फ सोनू मलाड के सट्टेबाजी रैकिट के संपर्क में थे और भारी दांव भी लगाया था। पुलिस के मुताबिक जांच के लिए अरबाज खान की उपस्थिति आवश्यक है।

गिरफ्तार सटोरियों से पूछताछ में सट्टा बाजार के नामी बुकी सोनू जालान का नाम सामने आया था। इसके बाद सोनू जालान को गिरफ्तार कर जब पूछताछ की गई तो उसने बताया कि बॉलीवुड के कई सेलिब्रिटी बेटिंग में अलग-अलग नामों से पैसा लगाते हैं।

Tags:    

Similar News