IND vs AUS: सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की पहली जीत, 21 रनों से हारी टीम इंडिया

Update: 2017-09-28 16:20 GMT
IND vs AUS: सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की पहली जीत, 21 रनों से हारी टीम इंडिया

बेंगलुरु: ऑस्ट्रेलिया ने चिन्ना स्वामी स्टेडियम में खेले गए मैच में टीम इंडिया को 21 रनों से हरा दिया। इसी के साथ मौजूदा वनडे सीरीज में कंगारुओं ने लगातार तीन हार के बाद पहली जीत दर्ज की। इस हार से टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया को क्लीन स्वीप का सपना जरूर टूट गया।

इस मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया के सामने 335 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में खेलने उतरी भारतीय टीम 50 ओवर में 313 रन ही बना सकी। टीम इंडिया के लिए केदार जाधव ने 67 रन बनाए जबकि रोहित शर्मा ने 65 रनों की बेहतरीन पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के लिए केन रिचर्डसन ने 3 विकेट झटके।

अच्छी शुरुआत के बाद ढही भारतीय पारी

बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी रही। भारत को पहला झटका 19वें ओवर में तब लगा जब अजिंक्य रहाणे को रिचर्ड्सन ने फिंच के हाथों कैच करवाया। फिर दूसरा विकेट 23वें ओवर में रोहित शर्मा के रूप में गिरा तब वो 65 रनों के निजी स्कोर पर खेल रहे थे। इसके बाद 25वें ओवर में विराट कोहली भी अपना विकेट गंवा बैठे। इसके बाद निरंतर भारतीय विकेट गिरता ही गया और टीम 21 रनों से मैच हार गई।

ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 334 रन

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 50 ओवर में 5 खोकर 334 रन बनाए। टीम इंडिया के सामने जीत के लिए 335 रनों का लक्ष्य रखा। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डेविड वॉर्नर ने शानदार 124 रनों की पारी खेली। वार्नर ने अपने 100वें मैच में शतक ठोककर उसे यादगार बना दिया।

शतक से चूके फिंच

वहीं फिंच ने भी उनका बखूबी साथ निभाते हुए 231 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप कर डाली। हालांकि, फिंच शतक से चूक गए और 94 रन बनाकर आउट हुए। इसके अलावा पीटर हैंड्सकॉम्ब ने भी 43 रनों की तेज पारी खेली। टीम इंडिया की तरफ से उमेश यादव ने बढ़िया प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट झटके।

विकेट का शतक

बेंगलुरु वनडे में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ का विकेट लेते ही उमेश यादव ने वनडे करियर में अपने 100 विकेट पूरे कर लिए। उन्होंने अपने वनडे करियर के 71वें मैच में यह उपलब्धि हासिल की। इस मैच में उमेश यादव ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने कुल 4 विकेट झटके।

Tags:    

Similar News