ऐतिहासिक जीत पर BAI का ऐलान, किदांबी श्रीकांत को मिलेंगे 5 लाख रुपए

इंडोनेशिया ओपन का खिताब जीतने वाले भारत के पहले पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत के लिए भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने रविवार को पुरस्कार स्वरूप पांच लाख रुपए देने की घोषणा की है।

Update: 2017-06-18 13:06 GMT
ऐतिहासिक जीत पर BAI का ऐलान, किदांबी श्रीकांत को मिलेंगे 5 लाख रुपए

नई दिल्ली: इंडोनेशिया ओपन का खिताब जीतने वाले भारत के पहले पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत के लिए भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने रविवार को पुरस्कार स्वरूप पांच लाख रुपए देने की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें .... जय हो: इंडोनेशिया ओपन जीतने वाले पहले भारतीय बने श्रीकांत, रचा इतिहास

बता दें, कि विश्व के 22वीं वरीयता प्राप्त श्रीकांत ने रविवार को खेले गए फाइनल मैच में जापान के काजुमासा साकाई को मात देकर ऐतिहासिक सफलता हासिल की।

यह भी पढ़ें .... इसे कहते हैं धाकड़ एंट्री: इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में श्रीकांत, हराया किसे ये भी जान लो

सेमीफाइनल में विश्व नंबर-1 दक्षिण कोरिया के सोन वान हो को चित करने वाले श्रीकांत ने 47वीं विश्व वरीयता प्राप्त साकाई को केवल 37 मिनट के भीतर सीधे गेमों में 21-11, 21-19 से मात देकर खिताबी जीत हासिल की।

बीएआई के अध्यक्ष हिमांता बिस्वा सरमा ने पुरस्कार की घोषणा करते हुए कहा, "श्रीकांत को इंडोनेशिया में खिताबी जीत हासिल करते देखना देश के लिए जश्न मनाने का समय है।

यह भी पढ़ें .... बैडमिंटन: इंडोनेशिया ओपन के क्वार्टर फाइनल में श्रीकांत की एंट्री

मैंने इस शानदार जीत पर बधाई देने के लिए श्रीकांत को फोन किया। उन्होंने एक बार फिर देश को गौरवांन्वित किया है और मैं आश्वस्त हूं कि वह भविष्य में ऐसा शानदार प्रदर्शन जारी रखेंगे।" इस जीत के साथ ही श्रीकांत ने अपने करियर का दूसरा सुपर सीरीज प्रीमियर खिताब जीता है।

यह भी पढ़ें .... #INDvPAK पर Reliance Jio: आप लाल हो या पीले, आज हम नीले के लिए खड़े

बीएआई के अध्यक्ष की ओर से विचार साझा करते हुए आधिकारिक प्रवक्ता और संघ के महासचिव ने कहा, "हम श्रीकांत की उपलब्धि से खुश हैं और बीएआई की ओर से शर्मा ने उनके लिए पांच लाख रुपए की पुरस्कार राशि की घोषणा की है।"

--आईएएनएस

Tags:    

Similar News