IND vs ENG: T20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान, देखें किसी मिली जगह

भारत और इंग्लैंड के बीच सभी मुकाबले अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में होंगे। टी-20 सीरीज का पहला मैच 12 मार्च को खेला जाएगा। टीम इंडिया टी-20 सीरीज पर कब्जा जमाना चाहेगी। टी 20 में भारतीय टीम का रिकाॅर्ड शानदार है।

Update: 2021-02-20 16:37 GMT
टीम में कप्तान विराट कोहली की वापसी हुई है। इसके साथ इस सीरीज के लिए पहली बार टीम में सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को जगह दी गई है।

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। टीम में कप्तान विराट कोहली की वापसी हुई है। इसके साथ इस सीरीज के लिए पहली बार टीम में सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को जगह दी गई है। वरुण चक्रवर्ती की भी टीम में शामिल किया गया है।

भारत और इंग्लैंड के बीच सभी मुकाबले अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में होंगे। टी-20 सीरीज का पहला मैच 12 मार्च को खेला जाएगा। टीम इंडिया टी-20 सीरीज पर कब्जा जमाना चाहेगी। टी 20 में भारतीय टीम का रिकाॅर्ड शानदार है।

छह साल बाद अक्षर पटेल की टीम में वापसी

टीम इंडिया में इंग्लैंड के खिलाफ में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की वापसी हुई है, राहुल तेवतिया को भी मौका दिया है। अक्षर पटेल को भी टीम में शामिल किया गया है। अक्षर पटेल की छह साल बाद टीम में वापसी हुई।

ये भी पढ़ें...विजय हजारे ट्रॉफी में ईशान किशन ने मचाया धमाल, सिर्फ इतनी गेंदों में बनाए 173 रन

ईशान किशन ने विजय हजारे ट्रॉफी में शनिवार को जबरदस्त पारी खेली थी। इसके बाद से ही उनके चयन को लेकर चर्चाएं तेज हो गई थीं। 22 साल के ईशान ने 94 गेंदों पर 173 रन जड़े। उन्होंने यह तूफानी पारी मध्य प्रदेश के खिलाफ खेली। ईशान ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 94 गेंद पर 19 चौके और 11 छक्कों की मदद से 173 रनों की कप्तानी पारी खेली।

बता दें कि ईशान किशन आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हैं। इसके साथ ही ईशान आईपीएल में गुजरात लॉयन्स की तरफ से भी खेला है। ईशान ने आईपीएल के 51 मैचों में 1211 रन बनाया है।

ये भी पढ़ें...बेहद सस्ते बिके स्मिथ: सिर्फ 2.2 करोड़ लगा दाम, IPL से ले सकते हैं नाम वापस

इस प्रकार है टीम

टीम इंडिया: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्य कुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), ईशान किशन (विकेट कीपर), युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News