कोरोना इफेक्ट: BCCI ने शुरू कर दिया ऐसा काम, IPL पर भी बड़ी खबर

कोरोना वायरस महामारी ने  बीसीसीआई के ऑफिस पर ताला लगा दिया है। मंगलवार से मुंबई में अपने कर्मचारियों को घर से काम करने की सलाह देते हुए अपना मुख्यालय बंद करने पर मजबूर कर दिया है। इसके साथ ही क्रिेकट संचालन को फिलहाल अगले आदेश तक रोक दिया गया है।

Update: 2020-03-17 04:59 GMT

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी ने बीसीसीआई के ऑफिस पर ताला लगा दिया है। मंगलवार से मुंबई में अपने कर्मचारियों को घर से काम करने की सलाह देते हुए अपना मुख्यालय बंद करने पर मजबूर कर दिया है। इसके साथ ही क्रिेकट संचालन को फिलहाल अगले आदेश तक रोक दिया गया है। बोर्ड के एक शीर्ष सूत्र ने पीटीआई को बताया, "बीसीसीआई के कर्मचारियों को आज सूचित किया गया कि वानखेड़े स्टेडियम में मुख्यालय कोरोना महामारी के मद्देनजर बंद रहेगा। सभी कर्मचारियों को घर से काम करने की सलाह दी गई है।

यह पढ़ें...Indian Navy की महिलाओं पर SC का बड़ा फैसला, मिल सकता है बराबरी का हक

बता दें बोर्ड ने पिछले शुक्रवार को ईरानी कप और महिला चैलेंजर ट्रॉफी सहित अन्य सभी घरेलू टूर्नामेंटों के साथ आईपीएल -13 को 29 मार्च से 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया था। कोरोना वायरस से भारत में अब तक दो मौतों के साथ 114 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। वैश्विक मौत का आंकड़ा 6,000 को पार कर गया है और संक्रमितों की संख्या 160,000 से अधिक है। भारत के साथ-साथ दुनिया भर में, अधिक से अधिक कंपनियां अपने कर्मचारियों को इन महत्वपूर्ण समयों में घर से काम करने के लिए प्रोत्साहित कर रही हैं और कोई आश्चर्य नहीं कि बीसीसीआई भी उसी तरह से चल रही है। यह पता चला है कि राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) ने अपने विभिन्न आंचलिक शिविरों को भी रोक दिया है, हालांकि बेंगलुरु केंद्र में रिहैब प्रोग्राम सोमवार को भी जारी था।

यही नहीं आईपीएल फ्रेंचाइजी ने भी अपने पूर्व-टूर्नामेंट प्रशिक्षण शिविरों को भी बंद कर दिया है जिसमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम भी शामिल है। आरसीबी ने ट्वीट किया, "सभी के स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, 21 मार्च से शुरु होने वाला प्रैक्टिस सेशन अब स्थगित कर दिया गया है। हम सभी को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दिए गए दिशानिर्देशों का पालन करने और सुरक्षित रहने का अनुरोध करते हैं।"

 

यह पढ़ें...कोरोना का असर: यहां खाली हुआ चिड़ियाघर, सरकार ने आंकड़ों को देख लिया फैसला

 

कोरोना वायरस का असर सबसे ज्यादा आईपीएल पर पड़ा है। इस बार ये टूर्नामेंट 29 मार्च से शुरु होना था मगर आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल मीटिंग में इसे 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया है। आगे का फैसला मौजूदा स्थिति को देखकर लिया जाएगा। हालांकि इस बार आईपीएल होगा या नहीं इस पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली कहते हैं कि स्थगन के कारण टूर्नामेंट वैसे ही 15 दिन आगे बढ़ गया, ऐसे में अगर इसकी शुरुआत होती है तो मैच इस बार कम खेले जाएंगे।

Tags:    

Similar News