T20 World Cup के बाद एक्शन में है BCCI, फिर उठाया एक और बड़ा कदम

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप के बाद से भारतीय क्रिकेट टीम में काफी बदलाव देखने को मिल रहे हैं। एक ओर जहां रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पंड्या को टी20 सीरीज के लिए कैप्टन बनाया गया।

Report :  Anupma Raj
Update:2022-11-26 18:06 IST

 BCCI (Image: Social Media)

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप के बाद से भारतीय क्रिकेट टीम में काफी बदलाव देखने को मिल रहे हैं। एक ओर जहां रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पंड्या को टी20 सीरीज के लिए कैप्टन बनाया गया तो वहीं राहुल द्रविड़ की जगह v v laxman कोच की भूमिका में दिखें। अब एक और बड़ा कदम बीसीसीआई ने उठाया है। बीसीसीआई टीम इंडिया को मिली हार के बाद से लगातार एक्शन मूड में हैं। बीसीसीआई के एक के बाद एक फैसले ने सबको चौंकाया है।

वर्ल्ड कप से पहले जुड़े थे टीम में

एक बार फिर कुछ ऐसा ही हुआ है। दरअसल बोर्ड ने अब टीम के मेंटल कंडीशनिंग कोच पैडी अप्टन के कॉन्ट्रैक्ट को खत्म करने का फैसला ले लिया है। बता दें अप्टन को वर्ल्ड कप से पहले ही भारतीय टीम के साथ जोड़ा गया था और उनका बोर्ड के साथ टूर्नामेंट तक का ही कॉन्ट्रैक्ट था।

Paddy Upton

जिसके बाद अब बोर्ड ने उनके कॉन्ट्रैक्ट को आगे नहीं बढ़ाने का फैसला किया है। वहीं भारतीय टीम जल्द ही वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश रवाना होने वाली है। आपको बता दें कि अप्टन को जुलाई में भारतीय टीम के साथ तब जोड़ा गया था जब टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने मेंटल कंडीशनिंग कोच की मांग की थी। उन्होंने भारत के वेस्टइंडीज दौरे के साथ टीम इंडिया के साथ काम करना शुरू किया था, लेकिन वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को मिली हार के दौरान उनकी बहुत आलोचना भी हुई थी। जानकारी के लिए बता दें कि अप्टन का कॉन्ट्रैक्ट आगे बढ़ाने से इंकार करने से पहले बोर्ड चयनकर्ता समिति को हटाकर एक और बड़ा फैसला लिया और बोर्ड ने मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा समेत कई लोगों को बाहर का रास्ता दिखाया।

टीम इंडिया को बनाया था को वर्ल्ड चैंपियन 

भले ही वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया ने खराब प्रदर्शन किए लेकिन अप्टन ने टीम इंडिया को चैंपियन भी बनाया है। भले ही भारतीय टीम के साथ अप्टन का दूसरा कार्यकाल अच्छा नहीं गया, लेकिन इसके पहले कार्यकाल में वह काफी सफल रहे थें। साल 2008 से 2011 के बीच अप्टन ने भारतीय टीम के साथ काम किया था और 2011 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का हिस्सा भी रहे थें। बता दें 53 साल के अप्टन का चयन टीम के कोच गैरी किर्स्टन ने खुद किया था। इसके अलावा राजस्थान रॉयल्स के लिए अप्टन और द्रविड़ कोचिंग स्टॉफ के रूप में साथ काम भी कर चुके हैं।




Tags:    

Similar News