IND Vs ENG: KL Rahul नहीं करेंगे विकेटकीपिंग, कोच राहुल द्रविड़ ने बताई वजह

KL Rahul: भारत और इंग्लैंड के बीच जल्द ही टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है। जिसको लेकर दोनों ही टीमें तैयारियों में लगी हुई है।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-01-23 13:27 GMT

KL Rahul: भारत और इंग्लैंड के बीच जल्द ही टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है। जिसको लेकर दोनों ही टीमें तैयारियों में लगी हुई है। वहीं इस बीच टीम एक फैंस को बड़ा झटका लग सकता है क्योंकि इस सीरीज में केएल राहुल विकेटकीपिंग नहीं करेंगे। इस बात का खुलासा खुद टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने की है।


केएल राहुल नहीं करेंगे विकेटकीपिंग

दरअसल केएल राहुल (KL Rahul) लगातार टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन भी कर रहे हैं। हाल ही में खेले गए साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में भी वह शतक जड़ने वाले एकमात्र बल्लेबाज बने थे। लेकिन अब केएल राहुल से बड़ी जिम्मेदारी ले ली गई है। जिसके बारे में खुद कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने बताया है। बता दें राहुल द्रविड़ ने कहा कि, केएल राहुल इस सीरीज में सिर्फ बतौर बल्लेबाज ही खेलने वाले हैं, कीपिंग की जिम्मेदारी किसी अन्य खिलाड़ी को सौंपी जाएगी। बता दें केएल राहुल ने विश्व कप में भी भारतीय टीम के लिए विकेतकीपिंग की थी और साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी बेहतरीन विकेटकीपिंग की थी लेकिन अब इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान केएल राहुल से यह जिम्मेदारी छिन ली गई है। 

ऐसे में अब उम्मीद जताई जा रही है कि केएस भारत या फिर ध्रुव जुरेल से कीपिंग कराई जा सकती है। केएल राहुल बतौर बल्लेबाज खेलेंगे। दरअसल साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद ही राहुल द्रविड़ ने यह साफ जाहिर कर दिया था कि, केएल राहुल को बल्लेबाज के तौर पर टीम में शामिल किया जाएगा क्योंकि विकेटकीपिंग से खिलाड़ी के बल्लेबाजी पर प्रभाव पड़ता है। जिसके बाद अब इंग्लैंड के खिलाफ केएल राहुल को कीपिंग करने की जिम्मेदारी नहीं दी जाएगी। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज में भारत के लिए विकेतकीपिंग की जिम्मेदारी कौन उठाता है। 

Tags:    

Similar News