Rahul Dravid: वर्ल्ड कप सेमीफाइनल से पहले कोच राहुल द्रविड़ का बड़ा खुलासा, कहा 'रोहित शर्मा मैदान के अंदर और बाहर...'

World Cup 2023 Rohit Sharma Rahul Dravid: रोहित की भूमिका ने टीम के लिए कई खेलों को कागजों की तुलना में अधिक सीधा बना दिया है।, रोहित निश्चित रूप से एक नेता रहे हैं, आप जानते हैं

Update: 2023-11-14 07:34 GMT

Rahul Dravid (photo. Social Media)

World Cup 2023 Rohit Sharma Rahul Dravid: वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में लीग स्टेज के सभी 9 मुकाबले जीतने के बाद भारतीय टीम (Team India) ने 18 अंकों के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। इसके बाद से ही दुनिया भर में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की खूब तारीफें हो रही है। दोनों दिग्गजों को इस जीत का श्रेय पूरा-पूरा मिल रहा है। लेकिन इस बीच टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ का रोहित शर्मा को लेकर बड़ा बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने कप्तान से जुड़े कई बड़े खुलासे किए हैं।

रोहित शर्मा को लेकर राहुल द्रविड़ की टिप्पणी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हाल ही में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर बातचीत करते हुए भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कहा, “रोहित की भूमिका ने टीम के लिए कई खेलों को कागजों की तुलना में अधिक सीधा बना दिया है। रोहित निश्चित रूप से एक नेता रहे हैं, आप जानते हैं, इसमें कोई संदेह नहीं है। मुझे लगता है कि उन्होंने मैदान के अंदर और बाहर दोनों जगह उदाहरण पेश किया है।”

राहुल द्रविड़ ने आगे कहा, “कुछ शुरुआतें जो उन्होंने हमें दी हैं, जिस तरह से उन्होंने हमारे लिए ओपन गेम क्रैक किए हैं। कई बार लोगों ने एक को देखा है, मेरा मतलब है, मैं विशिष्ट खेलों में नहीं जा सकता, मुझे यकीन है कि आप इसे देख पाएंगे, लेकिन कुछ ऐसे खेल रहे हैं जहां यह हमें मुश्किल हो सकता था, लेकिन तथ्य यह है कि वह हमें इस प्रकार की शुरुआत दिलाने में सक्षम है, जिसने खेल को सचमुच खोल दिया है।”

कोच राहुल द्रविड़ ने यह भी कहा, “तो, अंत में, यह वास्तव में आसान लग रहा है, लेकिन एक कोचिंग स्टाफ के रूप में, जब हमने इसे देखा, तो हमें एहसास हुआ कि उनकी पारी का इस तरह के खेलों पर बहुत प्रभाव पड़ा है, जिससे यह हमारे लिए आसान लग रहा है और निश्चित रूप से उस विभाग में अनुसरण करने वाले लोगों के लिए इसे आसान बना दिया। आक्रमण का इरादा भारत के पुनर्जीवित सफेद गेंद सेट-अप का केंद्र रहा है। पूरी टीम को उस दिशा में ले जाने में कप्तान का प्रदर्शन महत्वपूर्ण रहा है जिस दिशा में टीम जा रही है।”

उन्होंने आगे कहा, “हमने एक विशेष तरीके से खेलने के बारे में बात की है। आप ऐसा तब तक नहीं कर सकते जब तक कि आपका नेता वास्तव में इसमें शामिल न हो और वास्तव में उदाहरण देकर न दिखाए। रोहित ने जिस तरह से ऐसा किया, उसे देखना शानदार रहा और मुझे लगता है कि उनकी कप्तानी भी जाहिर तौर पर शानदार रही है। यह लंबे समय से बहुत अच्छी रही है। वह ऐसा व्यक्ति है जिसे निश्चित रूप से समूह और टीम का सम्मान मिला है। निश्चित रूप से, हमारे कोचिंग स्टाफ का सम्मान मिला और जैसा कि मैंने कहा, उन्हें मैदान के अंदर और बाहर जिस तरह से काम करते हैं, उसे देखकर खुशी हुई। मुझे लगता है कि वह वास्तव में ऐसा व्यक्ति है, जो उस सफलता का हकदार है जो उसे मिल रही है और उम्मीद है कि यह जारी रह सकता है।”

Tags:    

Similar News