Cricketer Poor Life: धोनी का साथी खिलाड़ी बस चलाकर पाल रहा परिवार का पेट, मजबूरी में ड्राइवर की नौकरी

Cricketer Poor Life: श्रीलंका के पूर्व स्टार बल्लेबाज व शानदार विकेट कीपर सूरज रणदीव है। यह खिलाड़ी वर्तमान में 38 साल के है। रणदीव ने साल 2009 में श्रीलंका के तरफ से मैच में डेब्यू किया था।

Update: 2023-06-22 12:52 GMT
Cricketer Poor Life (Pic Credit - Social Media)

Cricketer Poor Life: हमेशा ऐसा देखा गया है कि ज्यादातर क्रिकेटर खेल से सन्यास लेने के बाद क्रिकेट कोचिंग, कमेंट्री या खेल प्रशासन(sports administration) से जुड़कर काम करने लग जाते हैं। कुछ खिलाड़ी क्रिकेट से फेम कमाने के बाद राजनीति में भी हाथ आजमाने लगते है। हालांकि आलिशान वाली सफलता सभी खिलाड़ियों को नहीं मिल पाती है। ऐसा ही एक खिलाड़ी आजकल सुर्खियों में बना हुआ है। यह खिलाड़ी एमएस धोनी के साथ आईपीएल में एक टीम मेट की तरह खेल चुका है।

दरअसल, हम जिस खिलाड़ी के बारे में बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि श्रीलंका के पूर्व स्टार बल्लेबाज व शानदार विकेट कीपर सूरज रणदीव है। यह खिलाड़ी वर्तमान में 38 साल के है। रणदीव ने साल 2009 में श्रीलंका के तरफ से मैच में डेब्यू किया था। इस समय में उन्हें दिग्गज गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन के स्थान पर रिप्लेस कर टीम में शामिल किया गया था। बता दें कि उन्होंने 7 साल तक साल 2016 तक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर टीम को रिप्रेजेंट किया है। श्रीलंका के इस पूर्व स्टार सूरज रणदीव (Suraj Randiv) की किस्मत में एक अप्रत्याशित मोड़(unexpected turn) आया और वह ऑस्ट्रेलिया में बस ड्राइवर बन कर अपना जीवन यापन कर रहे है।

धोनी के साथी टीम मेट में खेल चुके है सूरज

आईपीएल के सबसे सफल और शक्तिशाली टीमों में एक चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के टीम में भारतीय दिग्गज खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के कप्तानी में एक साथी क्रिकेटर के तौर पर सूरज रणदीव खेल चुके है। वह वर्ल्ड कप और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अलावा अलग प्रकार के हर फॉर्मेट में क्रिकेट खेलने का अनुभव रणदीव को है। लेकिन फिर भी रणदीव ने वर्तमान में खुद को ऐसी स्थिति में पाया है कि वह ऑस्ट्रेलिया में एक कंपनी से जुड़कर बस ड्राइवर के रूप में नौकरी कर अपनी रोजमर्रा की जरूरत को पूरा करने का भार उठा रहे है।

सूरज वर्ल्ड कप भी खेल चुके है

रणदीव ने 2009 में श्रीलंका के तरफ से खेलना शुरू किया था, जब उन्हें श्री लंका के टीम के ताबड़तोड़ स्पिनर खिलाड़ी मुथैया मुरलीधरन के स्थान पर रिप्लेस कर टीम में जगह दिया गया था। उन्होंने 2016 यानी 7 साल तक अपने नेशनल टीम को रिप्रेजेंट करने का काम किया है।

रणदीव ने साल 2011 का वनडे वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला भी खेला है, जब भारत ने श्रीलंका के खिलाफ खेलकर एक ऐतिहासिक जीत एमएस धोनी (MS Dhoni) के नेतृत्व में हासिल की थी।

क्रिकेट करियर में सूरज का रिकॉर्ड

वर्ल्ड कप और इंडियन प्रीमियर लीग के अलावा रणदीप क्रिकेट के विभिन्न प्रकार के फॉर्मेट में खेल चुके है। सूरज ने श्रीलंका के लिए 12 टेस्ट मैच 31 वनडे मैच इसके साथ ही 20 अन्य मुकाबले खेले हैं रणदीव ने इस दौरान टेस्ट में 47 विकेट वनडे में 36 विकेट और T20 में 7 विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया है।

बस कंपनी में हैं 2 और क्रिकेटर

क्रिकेट छोड़ने के बाद सूरज रणदीव ऑस्ट्रेलिया में जाकर बस गए। वह मेलबर्न में एक कंपनी के लिए बस ड्राइवर के तौर पर काम कर रहे है। वह कंपनी ट्रांसदेव है जहां यह क्रिकेटर काम करते हैं। हैरानी की बात तो यह है कि इसी ट्रांसदेव कंपनी में ही दो अन्य क्रिकेटर भी ड्राइवर बनकर काम करते हैं- वह दूसरे खिलाड़ी जिम्बाब्वे के वाडिंगटन मवेन्गा और श्रीलंका के चिंताका जयसिंघे है।

Tags:    

Similar News