ENG vs IND 2nd ODI: दूसरे वनडे में होगी रनों की बारिश, जानिए पिच और मौसम का मिजाज

ENG vs IND 2nd ODI: पहले मैच में मिली जीत के बाद टीम इंडिया का मनोबल काफी बढ़ गया है। वहीं दूसरी तरफ मेजबान इंग्लैंड पहले मैच में मिली हार को बिल्कुल नहीं भुला सकती है। अब दोनों टीमों के बीच गुरूवार को यानी 14 जुलाई को लॉर्ड्स के मैदान पर दूसरा वनडे मैच खेला जाएगा।

Written By :  Suryakant Soni
Update:2022-07-13 19:30 IST

ENG vs IND 2nd ODI: टी-20 सीरीज में मिली जीत के बाद भारत ने पहले वनडे में भी अपना जलवा बरकरार रखा है। टीम इंडिया ने ओवल के मैदान पर इंग्लैंड के खिलाड़ियों को दिन में तारे दिखा दिए थे। पहले मैच में मिली जीत के बाद टीम इंडिया का मनोबल काफी बढ़ गया है। वहीं दूसरी तरफ मेजबान इंग्लैंड पहले मैच में मिली हार को बिल्कुल नहीं भुला सकती है। अब दोनों टीमों के बीच गुरूवार को यानी 14 जुलाई को लॉर्ड्स के मैदान पर दूसरा वनडे मैच खेला जाएगा। लॉर्ड्स के मैदान को क्रिकेट के मक्का के नाम से भी जाना जाता है। लॉर्ड्स के मैदान पर मेजबान इंग्लैंड वापसी के इरादे से उतरेगी। चलिए हम आपको इस मैच से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण आंकड़ों के साथ पिच और मौसम के मिजाज से भी रूबरू करवाते हैं।

क्या कहती है पिच रिपोर्ट...

गुरूवार को लॉर्ड्स के मैदान पर दूसरा वनडे मुकाबला खेला जाएगा। लॉर्ड्स की पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए काफी फायदेमंद साबित होती हैं। पिछले कई मैचों का विश्लेषण किया जाए तो यह बात सामने आती हैं कि इस मैदान पर चौकों-छक्कों की बारिश होने के पूरे आसार हैं। वहीं गेंदबाजों के लिए पिच में काफी उछाल हैं, जो उन्हें विकेट दिलाने में काफी मददगार साबित हो सकती हैं। लेकिन इस मैदान पर टॉस जीतने वाला कप्तान बल्लेबाजी ही चुनना ज्यादा पसंद करेगा। लेकिन दूसरी तरफ चेज करने वाली टीम को भी यहां पिच से खूब मदद मिलती है।

जानिए कैसा रहेगा मौसम का हाल:

इंग्लैंड में इस समय गर्मियों का मौसम चल रहा है। ऐसे में अगर मौसम विभाग की रिपोर्ट की बात करें तो गुरूवार को मैच के दौरान बारिश की संभावना बिल्कुल नहीं है। हालांकि मैच के दौरान हल्के बादल छाए रहेंगे। इससे तेज गेंदबाजों को स्विंग में कुछ मदद भी मिल सकती है। मौसम रिपोर्ट के आधार पर यह बात तय है कि क्रिकेट फैंस इस मैच का पूरा लुफ्त उठा सकते हैं। गुरूवार को लन्दन का अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा। क्रिकेट मैच के लिहाज से यह तापमान काफी उपयुक्त माना जाता है।

इंग्लैंड के बल्लेबाजों की अग्निपरीक्षा:

पहले मैच में मिली हार के बाद इंग्लैंड की टीम भारतीय तेज गेंदबाजों से सहम गई हैं। लेकिन लॉर्ड्स के मैदान पर इंग्लैंड के बल्लेबाजों का रिकॉर्ड काफी बेहतर रहता हैं। इंग्लैंड के पास टीम में जेसन रॉय, जो रूट, बटलर, स्टोक्स और बेयरस्टो जैसे खतरनाक बल्लेबाज शामिल हैं। अगर इनमें से किसी का एक का भी बल्ला चला तो भारतीय गेंदबाजों के लिए बड़ी मुसीबत खड़ी हो सकती हैं। अब देखना बड़ा दिलचस्प होगा कि भारतीय गेंदबाज अपनी लय बरकरार रख पाते हैं या नहीं..?   

Tags:    

Similar News