Australian open-फेडरर को लगा झटका, 21वां ग्रैंड स्लैम का सपना टूटा

साल के पहले ग्रैंडस्लैंम ऑस्ट्रेलिया ओपन के पहले सेमीफाइनल में नोवाक जोकोविच ने रोजर फेडरर को एकतरफा अंदाज में मात दी। इस तरह जोकोविच के रूप में दुनिया को..

Update: 2020-01-30 11:52 GMT

नई दिल्ली। साल के पहले ग्रैंडस्लैंम ऑस्ट्रेलिया ओपन के पहले सेमीफाइनल में नोवाक जोकोविच ने रोजर फेडरर को एकतरफा अंदाज में मात दी। इस तरह जोकोविच के रूप में दुनिया को ऑस्ट्रेलिया ओपन का पहला फाइनलिस्ट मिल गया।

ये भी पढ़ें-ओवैसी ने जामिया हिंसा पर मोदी सरकार को घेरा, कही ये बड़ी बात

2 घंटे 18 मिनट तक चले इस मुकाबले को सर्बिया के जोकोविच ने के सीधे सेटों में मात दी। अब रविवार को जोकोविच का खिताबी मुकाबला दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा, जहां एलेक्जेंडर ज्वेरेव और डॉमिनक थीएम में से कोई एक नोवाक से टकराएगा।

नोवाक जोकोविच ने फेडरर को हराया

अपने 17वें ग्रैंडस्लैम के लिए फेडरर से टकराते हुए जोकोविच ने पहला सेट टाई ब्रेकर में जीता तो इसके बाद दूसरे और तीसरे सेट को अपने नाम करने में कोई मुश्किल नहीं हुई।

दूसरे सेट का आठवां गेम जीतकर फेडरर मैच में बने हुए हैं। अब फाइनल में पहुंचने के लिए वह सर्विस करेंगे। तीसरे सेट में फेडरर 2- 5 से पीछे। नोवाक जोकोविच अपने करियर में ऑस्ट्रेलिया ओपन के सेमीफाइनल में कभी नहीं हारे हैं।

कई गेम फाउल के चलते गंवाना पड़ा

पहला सेट 7-6 और दूसरा सेट 6-4 से जीतने के बाद अब तीसरे सेट में भी जोकोविच ने बढ़त बना ली है। 3-2 से जोकोविच आगे। फेडरर ने आज अच्छी सर्विस की है, लेकिन गलतियां बहुत कर रहे हैं। कई गेम फाउल के चलते गंवाना पड़ा।

Tags:    

Similar News