इंग्लैंड को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा फ्रांस, मोरक्को से होगी भिड़ंत

FIFA World Cup 2022: कतर में चल रहे फीफा विश्वकप अब अपने अंतिम चरण में पहुंच चुका है। शनिवार को चौथे क्वार्टरफाइनल में इंग्लैंड और फ्रांस के बीच देखने को मिली। इस मैच में फ्रांस ने एक बार फिर अपना दबदबा बरक़रार रखा। इस मुकाबले में फ्रांस ने इंग्लैंड को 2-1 से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-12-11 03:28 GMT

FIFA World Cup 2022: कतर में चल रहे फीफा विश्वकप अब अपने अंतिम चरण में पहुंच चुका है। शनिवार को चौथे क्वार्टरफाइनल में इंग्लैंड और फ्रांस के बीच देखने को मिली। इस मैच में फ्रांस ने एक बार फिर अपना दबदबा बरक़रार रखा। इस मुकाबले में फ्रांस ने इंग्लैंड को 2-1 से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली। इस मैच निर्णायक पॉइंट हैरी केन के द्वारा मैच के 85वें मिनट में एक पेनल्टी किक मिस करना रहा। अगर मैच की बात करें तो इंग्लैंड ने फ्रांस से बेहतर गेम खेला लेकिन उनकी टीम गोल के मामले में गतविजेता टीम से पिछड़ गई।

कुछ ऐसा रहा मैच का हाल:

बता दें फीफा विश्वकप का ये बड़ा मैच दो बड़ी टीमों के बीच खेला गया। अब इस मैच में भरपूर रोमांच देखने को मिला। इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने मैच शुरुआत से आक्रमकता दिखाई। लेकिन इस दौरान मैच के फ्रांस के टचौमेनी ने मैच के 17वें मिनट में गोल दाग अपनी टीम को बढ़त दिलाई। इंग्लैंड की टीम ने हाफ टाइम तक एक भी गोल नहीं दागा और फ्रांस ने 1-0 की बढ़त को बनाए रखा। लेकिन दूसरे हाफ की शुरुआत में इंग्लैंड के कप्तान ने इंग्लैंड की वापसी करवाई। हैरी केन ने 54वें मिनट में गोला दागा और फ्रांस से 1-1 की बारबरी कर ली। लेकिन इसके कुछ देर बाद फ्रांस के ओलिवियर गिराउड ने 78वें मिनट में गोल दाग कर फ्रांस को एक बार फिर से बढ़त दिला दी। मैच के अंतिम क्षण में हैरी केन एक पेनल्टी किक मिस कर दी। जिसके कारण इंग्लैंड को विश्वकप से बाहर होना पड़ा।

पुर्तगाल हुआ उलटफेर का शिकार:

इससे पहले खेले गए मुकाबले में पुर्तगाल की टीम ब्राज़ील की तरह उलटफेर का शिकार हो गई। मोरक्को की टीम ग्रुप स्टेज मैचों से बड़ी-बड़ी टीमों अपना शिकार बना रही हैं। अब उन्होंने ब्राज़ील और पुर्तगाल को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। जहां उसका मुकाबला पिछली बार की चैंपियन फ्रांस से होगा। वर्ल्ड कप के तीसरे क्वार्टर फाइनल में पुर्तगाल के सामने मोरक्को की टीम थी। मोरक्को ने पुर्तगाल को इस मैच में 1-0 से हरा दिया। अब सेमीफाइनल में फ्रांस और मोरक्को की टीम के बीच जंग होगी। यह मुकाबला मोरक्को के लिए इतना आसान नहीं रहना वाला है। क्योंकि फ्रांस के सभी खिलाड़ी जबरदस्त फॉर्म में है। वहीँ फ्रांस मोरक्को को हल्के में लेने लकी भूल नहीं करेगी।

Tags:    

Similar News