बिंदास फुटबॉलर रहीम स्टर्लिंग ने किया 'नस्लवाद' का विरोध

फुटबॉल के खेल से ग्लैमर,पैसा और बिंदास जीवन शैली का पुराना नाता रहा है। आए दिनों कोई फुटबॉल खिलाड़ी मीडिया की सुर्खियां  बटोरता है। ताजा उदाहरण फुटबॉल जगत के सितारे रहीम स्टर्लिंग का हैं। रहीम स्टर्लिंग महंगे शौक के लिए चर्चा में रहे है। रहीम को प्रैक्टिस सेशन में ग्राउंड पहुंचने के लिए रोजाना महंगी और लक्जरी गाड़ियों से पहुंचते देखा गया।

Update: 2018-12-10 09:26 GMT

नई दिल्ली: फुटबॉल के खेल से ग्लैमर,पैसा और बिंदास जीवन शैली का पुराना नाता रहा है। आए दिनों कोई फुटबॉल खिलाड़ी मीडिया की सुर्खियां बटोरता है। ताजा उदाहरण फुटबॉल जगत के सितारे रहीम स्टर्लिंग का हैं। रहीम स्टर्लिंग महंगे शौक के लिए चर्चा में रहे है। रहीम को प्रैक्टिस सेशन में ग्राउंड पहुंचने के लिए रोजाना महंगी और लक्जरी गाड़ियों से पहुंचते देखा गया। रहीम स्टर्लिंग एक पेशेवर फुटबॉलर है जो प्रीमियर लीग क्लब मैनचेस्टर सिटी और इंगलैंड राष्ट्रीय टीम के लिए मिडफील्डर के रूप में खेलते है। उन्हें 2014 के लिए गोल्डन बॉय पुरस्कार मिला।

यह भी पढ़ें .....उसेन के फुटबॉलर बनने का सपना ! , बोल्ट ने मैरिनर्स को कहा बाय बाय

जमैका में पैदा हुए, स्टर्लिंग पांच साल की उम्र में लंदन चले गए और 2010 में लिवरपूल को साइन किया उन्होंने सबसे पहले क्वींस पार्क रेंजर्स में अपना करियर शुरू किया। जुलाई 2015 में, एक नए अनुबंध पर लंबे विवाद के बाद, उन्हें यूरो 49 सौदे पर मैनचेस्टर सिटी द्वारा ट्रांसफर के तहत शामिल किया गया। यह संभावित रूप से सबसे उच्चतम स्थानांतरण शुल्क था। उसके बाद वह 2018 में मैनचेस्टर सिटी को प्रीमियर लीग की जीत में मदद करने के लिए चले गये।

यह भी पढ़ें .....आस्ट्रेलिया : कैदी फुटबॉल के जरिए प्रतिबंधित सामग्री मंगाते पकड़े गए

स्टर्लिंग ने नवंबर 2012 में इंग्लैंड के लिए अपने सीनियर करियर की शुरुआत की। इसके पहले वे इंग्लैंड की युवा टीमों ने अंडर -16, अंडर -17, अंडर -19 और अंडर -21 स्तरों में स्टर्लिंग ने अपना स्थान बना लिया था। उन्हें 2014 और 2018 फीफा विश्व कप और यूईएफए यूरो 2016 के लिए इंग्लैंड के टीमों में चुना गया था।

यह भी पढ़ें .....फुटबाल स्टार क्लिंट ने फुटबॉल को कह दिया अलविदा

मैनचेस्टर सिटी के फॉर्वर्ड खिलाड़ी रहीम स्टर्लिग ने इंग्लिश क्लब के साथ अपने अनुबंध को अगले तीन वर्षो के लिए आगे बढ़ा दिया है। 23 वर्षीय खिलाड़ी का अनुबंध क्लब के साथ अगले सीजन के समाप्त होने के बाद खत्म होने वाला था लेकिन अब इस नये अनुबंध के साथ वह 2023 तक क्लब से जुड़े रहेंगे। नया अनुबंध उन्हें इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में सबसे अधिक वेतन पाने वाले इंग्लैंड के खिलाड़ियों की श्रेणी में शामिल कर देगा।इस करार के बाद स्टर्लिग ने कहा- "मुझे अनुबंध पर हस्ताक्षर करके बहुत खुशी महसूस हो रही है। यहां मेरा बहुत विकास हुआ है।मुझे क्लब में शामिल होते ही यह पता था कि मेरा निर्णय सही है।"

यह भी पढ़ें .....फीफा विश्व कप : आज से शुरू हो रहा है फुटबॉल का त्योहार

समाचार पत्रों पर स्टर्लिंग ने लगाया नस्लवाद को बढ़ावा देने का आरोप

स्टर्लिंग ने ब्रिटिश समाचार पत्रों पर काले फुटबॉलरों को चित्रित करने के तरीके से "नस्लवाद को बढ़ावा देने" में मदद करने का आरोप लगाया है। रहीम स्टर्लिंग ने चेल्सी में मैनचेस्टर सिटी की हार के दौरान कथित दुर्व्यवहार का सामना करने के बाद युवा काले फुटबॉलरों को चित्रित करने के तरीके के साथ ब्रिटिश नस्लों को "नस्लवाद को बढ़ावा देने" में मदद करने का आरोप लगाया है। चेल्सी और पुलिस शनिवार को स्टैमफोर्ड ब्रिज में इस घटना की जांच कर रही हैं, जिसे सोशल मीडिया पर हाइलाइट किया गया था।

यह भी पढ़ें .....लाइबेरिया में पूर्व फुटबॉल स्टार ने राष्ट्रपति पद की ली शपथ

स्टर्लिंग ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया कि मैं बस कहना चाहता हूं, मैं आम तौर पर बहुत बात करने वाला व्यक्ति नहीं हूं लेकिन जब मुझे लगता है कि मुझे सुनने के लिए मेरी बात की ज़रूरत है तो मैं बात करूंगा। चेल्सी गेम में जो कहा गया था उसके बारे में आप मेरी प्रतिक्रिया से देख सकते हैं, मुझे बस हंसना पड़ा क्योंकि मुझे कोई बेहतर उम्मीद नहीं है।

यह भी पढ़ें .....7 बच्चे और 7 सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर खिताब जीतना चाहता हूं: रोनाल्डो

हाल ही में रूस में संपन्न हुए फुटबॉल विश्व कप में अपने पैर पर बंदूक का टैटू बनवाने के लिए स्टर्लिंग की व्यापक आलोचना की गई थी।उस पर उन्होंने समझाया कि यह उनके पिता को श्रद्धांजलि थी, जिन्हें जमैका के जन्मस्थान में गोली मार दी गई थी।

2012 में स्टर्लिंग अमेरिकी कंपनी नइकी के साथ स्पोंसरशिप डील कर लिया था।

Tags:    

Similar News