#IPL : KKR vs GL रैना-कार्तिक की दमदार पारी, नाइट राइडर्स को दिया 184 का लक्ष्य

Update: 2017-04-07 16:27 GMT

राजकोट : आईपीएल-10 के तीसरे मुकाबले में गुजरात लांयस ने अपने कैप्टन सुरेश रैना के 68 रन और दिनेश कार्तिक के 47 रनों की मदद से कोलकाता नाइट राइडर्स के विरुद्ध 183/4 रन बनाए। नाइट राइडर्स के कैप्टन गौतम गंभीर ने टॉस जीत गेंदबाजी का निर्णय लिया।

ये भी देखें :हाईकोर्ट ने पूछा- काम बौद्ध धर्म से जुड़ी चीजों के अध्ययन का, तो इतनी शानो शौकत क्यों?

पहले ओवर में जेसन रॉय ने दो चौके लगा अपने तेवर दिखा दिए। दोनों बल्लेबाजों ने 3 ओवर में 22 रन बनाए। गुजरात का पहला विकेट जेसन के रूप में गिरा। उन्हें पीयूष चावला ने कैच आउट कराया। रॉय ने 12 गेंदों का सामना कर 14 रन जोड़े।

इसके बाद आए कैप्टन सुरेश रैना से ब्रैंडन मैकुलम के साथ तेजी से रन बनाए। इन दोनों ने 29 गेंदों पर 50 रन की पार्टनरशिप पूरी की। गुजरात का दूसरा विकेट 72 के स्कोर पर गिरा, कुलदीप यादव ने मैकुलम को एलबीडब्लू किया। मैकुलम ने टीम के स्कोर में 35 रन का योगदान दिया।

इस बीच सुरेश रैना ने आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकार्ड अपने नाम कर लिया। उन्होंने विराट कोहली के 4110 रन का रिकार्ड तोडा। क्रीज पर आए आरोन फिंच सिर्फ 15 रन बनाकर कुलदीप यादव के शिकार हुए। फिंच ने 8 गेंदों पर दो 6 मारे।

गुजरात ने 11.5 ओवर में अपने 100 रन पूरे किए। रैना ने शानदार हाफ सेंचुरी पूरी की। यह रैना के आईपीएल करियर की 29वीं हाफ सेंचुरी है। दिनेश कार्तिक ने 25 गेंदों पर 6 चौकों और दो छक्कों की मदद से 47 रन बनाए।

गुजरात लॉयंस: सुरेश रैना (कप्तान), आॅरोन फिंच, ब्रेंडन मैक्कलम, ड्वेन स्मिथ, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), प्रवीण कुमार, धवल कुलकर्णी, शिविल कौशिक, शदाब जकाती, मनप्रीत गोनी और जेसन रॉय ।

कोलकाता नाइट राइडर्स: गौतम गंभीर (कप्तान), रॉबिन उथप्पा (विकेटकीपर), मनीष पांण्डेय, क्रिस लिन, युसुफ पठान, सुर्यकुमार यादव, क्रिस वोक्स, सुनील नरीन, पीयूष चावला, ट्रेंट बोल्ट, कुलदीप यादव।

 

Tags:    

Similar News