Team India: भारत के 2 दिग्गज गेंदबाजों को पीछे कर कैसे मोर्ने मोर्केल बने टीम इंडिया के बॉलिंग कोच? जानें वजह

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच के लिए भारत के दिग्गज गेंदबाज रहे जहीर खान और एल बालाजी रेस में मौजूद थे, लेकिन दोनों को मोर्केल ने पछाड़ दिया।

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-08-15 04:59 GMT

Team India (Source_Social Media)

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम को अपना नया बॉलिंग कोच मिल गया है। नए हेड कोच गौतम गंभीर के साथ उनकी पूरी टीम तैयार हो चुकी है। बीसीसीआई ने बुधवार को मोर्ने मोर्केल के नाम पर मुहर लगाने के साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम का नया गेंदबाजी कोच नियुक्त कर लिया गया है। अब टीम इंडिया को सपोर्टिंग स्टाफ पूरी तरह से तैयार है और वो अब अपनी नई सीरीज का इंतजार कर रहे हैं। मोर्ने मोर्केल टीम इंडिया के साथ गेंदबाजी कोच के तौर पर अपना कार्यभार 1 सितंबर से संभालेंगे।

मोर्ने मोर्केल बने टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच

पिछले ही महीनों टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के चैंपियन बनने के साथ ही राहुल द्रविड़ और उनके साथियों का कॉन्ट्रेक्ट खत्म होने के बाद बीसीसीआई ने टीम इंडिया के हेड कोच के रूप में गौतम गंभीर के नाम पर ठप्पा लगाया। जिसके बाद श्रीलंका के दौरे पर बीसीसीआई ने गेंदबाजों कोच पर फैसला ना होने के चलते साईराज बहुतुले को कार्यकाहक गेंदबाजी कोच बनाकर भेजा था। जिसके बाद अब जाकर नए गेंदबाजी कोच की तस्वीर को पूरी तरह से साफ कर दिया।

जहीर खान और एल बालाजी को पीछे कर कैसे मोर्केल बने बॉलिंग कोच?

भारतीय क्रिकेट टीम के नए गेंदबाजी कोच के लिए पिछले काफी दिनों से 2 भारतीय पूर्व दिग्गज गेंदबाजों के नाम सबसे आगे चल रहे थे, जिसमें जहीर खान और लक्ष्मीपति बालाजी कोच की रेस में माने जा रहे थे। इस दौड़ में मोर्ने मोर्केल का नाम भी शामिल था लेकिन भारतीय दोनों में से किसी एक दिग्गज के बनने की उम्मीद तो की जा रही थी, लेकिन गेंदबाजी कोच की रेस में मोर्ने मोर्केल आगे निकल गए। अब सवाल ये है कि आखिर क्यों और कैसे मोर्ने मोर्केल ने इन दो दिग्गजों को पीछे कर दिया? कैसे मोर्केल भारत के गेंदबाजी कोच की पहली पसंद बने?

गौतम गंभीर की पसंद होने की वजह से गंभीर के नाम पर लगी मुहर

चलिए हम आपको बताते हैं इसकी पूरी वजह... मोर्ने मोर्केल गेंदबाजी कोच में सबसे आगे निकले जिसकी मुख्य वजह टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर हैं। गौतम गंभीर ने हेड कोच बनने से पहले ही क्रिकेट सलाहकार समिति के सामने अपनी शर्तें रख दी थी, जिसमें उन्होंने साफ कहा था कि वो अपने कोचिंग स्टाफ को अपनी पसंद के मुताबिक चुनेंगे। ऐसे में सीएसी ने उनकी शर्तों को मान लिया और गंभीर मोर्ने मोर्केल को गेंदबाजी कोच के लिए पसंद करते थे। गंभीर के साथ मोर्केल लखनऊ सुपर जायंट्स में काम कर चुके हैं। इसी वजह से गंभीर की पसंद होने के चलते मोर्ने मोर्केल टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच बने।

Tags:    

Similar News