IND vs ENG Test Match: HCA स्कूली छात्रों को मुफ्त में भारत-इंग्लैंड टेस्ट मैच देखने का दे रहा मौका, यहां जाने डिटेल्स...

IND vs ENG Test Match: मैच में भाग लेने के दौरान सभी छात्रों को स्कूल की पोशाक पहननी होगी और सभी छात्रों को मानार्थ प्रवेश प्रदान किया जाएगा।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-01-10 06:33 GMT

IND vs ENG Test Match (Pic Credit-Social Media)

IND vs ENG Test Match: हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (HCA) ने तेलंगाना राज्य के सभी सरकारी मान्यता प्राप्त स्कूलों से छठी से बारहवीं कक्षा के छात्रों को राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, उप्पल में आगामी भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट मैच देखने के लिए आमंत्रित किया है, जो 25 से 29 जनवरी के बीच आयोजित किया जाएगा। यही हैदराबाद से ही भारत का दौरा इंग्लैंड क्रिकेट टीम शुरू करेगी।

एचसीए में स्कूल स्टूडेंट्स का रखा जायेगा खास ख्याल

एचसीए का यह कदम बच्चों में शुरू से ही ही क्रिकेट के प्रति खींचाव को बढ़ाने के नजरिए से महत्वपूर्ण है। लाइव मैच में भाग लेने के दौरान सभी स्कूली छात्रों को स्कूल की पोशाक पहननी होगी। सभी छात्रों को नियमानुसार प्रवेश प्रदान किया जाएगा। इसके साथ बच्चो के खाने के लिए लंच की सुविधा भी दी जायेगी। प्रत्येक उपस्थित व्यक्ति के लिए पैक्ड लंच की व्यवस्था भी की जाएगी।

इच्छुक स्कूलों को करना होगा सूचित

हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के इस नई पहल के लिए, इच्छुक स्कूल 18 जनवरी तक मुख्य कार्यकारी अधिकारी को ceo.hydca@gmail.com पर ईमेल भेजकर या मुख्य कार्यकारी अधिकारी, राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, उप्पल, हैदराबाद को व्यक्तिगत रूप से मेल करके अपने मौजूदगी की पुष्टि स्टेडियम अधिकारी को भेज सकते हैं।

क्या है इंग्लैंड के भारत दौरे का शेड्यूल?

पहला टेस्ट मैच 25 जनवरी से शुरू होगी। जो 29 जनवरी तक हैदराबाद स्टेडियम में खेला जाएगा।

दूसरा मैच मैच 2 से 6 फरवरी तक विशाखापट्टनम के स्टेडियम में खेला जाएगा।

तीसरा टेस्ट मैच 15 से 19 फरवरी तक राजकोट के जामनगर में सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित किया जायेगा।

चौथा टेस्ट मैच 23 से 27 फरवरी तक रांची के स्टेडियम में खेला जाएगा।

पांचवां व आखिरी टेस्ट मैच 7 से 11 मार्च तक हिमाचल प्रदेश के HPCA स्टेडियम में खिला जायेगा।

मोहम्मद शमी का टेस्ट मैच में खेलना मुश्किल

भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कहा है कि वह इंग्लैंड के खिलाफ भारत की आगामी टेस्ट श्रृंखला के लिए चयन के लिए उपलब्ध रहने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। भारत 27 जनवरी से शुरू होने वाली पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला में इंग्लैंड से भिड़ेगा। अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित होने के बाद शमी ने मीडिया से खास बातचीत की। शमी 2023 वनडे विश्व कप में भारत के स्टार कलाकारों में से एक थे, जिन्होंने टूर्नामेंट में सबसे अधिक विकेट (24) लिए थे। शमी एंकल की चोट से जूझ रहे हैं, जिसके कारण यह तेज गेंदबाज विश्व कप के बाद से मैदान से बाहर है।

Tags:    

Similar News