World Cup 2023 AUS vs AFG Update: ऑस्ट्रेलिया और अफ़गानिस्तान के बीच मुकाबला, सेमीफाइनल में पहुंचने की होड़

World Cup 2023 AUS vs AFG Update: ऑस्ट्रेलिया और अफ़गानिस्तान के बीच वर्ल्ड कप का मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। दोनों ही टीम का यह वर्ल्ड कप 2023 में आठवां मैच है।

Update:2023-11-07 10:56 IST

World Cup 2023 AUS vs AFG Update: ऑस्ट्रेलिया और अफ़गानिस्तान के बीच वर्ल्ड कप का 39 वां मैच खेला जाएगा।यह मैच मंगलवार 7 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में अयोजित किया जा रहा है। अफ़गानिस्तान की टीम मुंबई के स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने के लिए तैयार है। पैट कमिंस की नेतृत्व वाली ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में शुरूआत खराब रही। लेकिन बाद में ऑस्ट्रेलिया जीत के ट्रैक पर आकर अंकतालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गई। वहीं हशमतुल्लाह के कप्तानी में अफ़गानिस्तान टीम ने 7 मैच में से 4 में जीत दर्ज़ की है। जिससे अफगानिस्तान छठवें नंबर पर है। सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने के होड़ में दोनों टीमें आमने सामने है।

दोनों देशों की क्रिकेट टीम: 

ऑस्ट्रेलिया(Australia Cricket Team): 

डेविड वार्नर, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), मिशेल मार्श, कैमरून ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स केरी, सीन एबॉट, ट्रैविस हेड।

अफगानिस्तान(Afghanistan Cricket Team): 

रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), अजमतुल्लाह उमरजई, इकराम अलीखिल (डब्ल्यू), मोहम्मद नबी, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नवीन-उल-हक, नूर अहमद, फजलहक फारूकी, रियाज हसन , अब्दुल रहमान, नजीबुल्लाह जादरान।

AUS vs AFG Head to Head ODI Records: 

ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान ने कुल मिलाकर 3 वनडे मैच खेले हैं। जिसमें AUS vs AFG का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में है। ऑस्ट्रेलिया अफगानिस्तान के खिलाफ AUS vs AFG आमने-सामने के रिकॉर्ड में 3-0 से आगे है।

AUS vs AFG Pitch Report: Wankhede Stadium 

वानखेड़े स्टेडियम अपनी लगातार परिवर्तित होती पिच के लिए जाना जाता है। जो अलग प्रतिभा वाले खिलाड़ियों को बेहतर अवसर प्रदान करता है। मैच के शुरुआती चरण में, तेज़ गेंदबाज़ों के लिए यह पिच बेशकीमती समर्थन देता है। समय बीतने के दौरान जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता है, स्पिनर के लिए पिच मददगार साबित होती है। इस बीच, बल्लेबाज धैर्य और अच्छे शॉट का प्रदर्शन करके पिच के उछाल का भरपूर फायदा उठा सकते है।

Tags:    

Similar News